×

बुलंदशहर: देश में मोदी सरकार नहीं, कंपनी सरकार, किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान

राकेश टिकैत ने मोदी सरकार (Modi government) को कम्पनी सरकार बताया, बोले कुछ कंपनियां चला रही है

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Ragini Sinha
Published on: 24 Oct 2021 8:02 AM GMT
Rakesh Tikait
X

किसान नेता राकेश टिकैत की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

बुलंदशहर। स्याना में भकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait big statement) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश मे मोदी सरकार (Modi government) नहीं बल्कि कंपनी सरकार है। संयुक्त किसान मोर्चा (Kisan Morcha) का संघर्ष से समाधान तक किसान आंदोलन (Kisan Andolan) जारी रहेगा, हम हमेशा वार्ता को तैयार हैं, उन्होंने दावा किया कि विपक्ष की जिम्मेदारी है कि सरकार जो गलत करे तो उसका विरोध करे, विधान सभा चुनावों में किसान किसके साथ होगा, अभी ये तय करने का वक्त नहीं आया, हां जनता सत्तारूढ़ सरकार को वोट नहीं दे रही।


कुछ कंपनियां चला रही है सरकार

टिकैत ने मोदी सरकार (Modi government) को कम्पनी सरकार बताया, बोले कुछ कंपनियां चला रही है सरकार, श्रम क़ानूनों, कृषि कानून, बिजली, प्रदूषण बिल में गलत बदलावों की लड़ाई रहेगी जारी। मंडियों में व्यापारी MSP पर नहीं खरीद रहे किसानों का धान। बेमौसम बारिश से फसल पीड़ित किसानों की सरकार को मदद करनी चाहिए। टिकैत जनपद बुलंदशहर (bulandshahr today news) के स्याना में हादसे में घायल भकियू के एनसीआर महासचिव मांगे राम त्यागी को देखने आये थे।

मोदी सरकार बताये 7 साल में किन 14 करोड़ बेरोजगारों को नोकरियाँ दीं

भकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Today news) ने कहा कि मोदी सरकार (modi government) ने प्रत्येक वर्ष दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने का वायदा किया था, 7 साल हो गए। मोदी जी बताएं कि किन 14 करोड़ लोगों को उन्होंने नौकरियां दी हैं। सरकार ने एमएसपी (MSP) पर धान की खरीद का वादा किया था, मगर मंडियों में व्यापारी किसानों का धान एमएसपी पर नहीं खरीद रहे। एमएसपी से कम दरों पर किसान अपनी उपज को बेचने को मजबूर है। बेरोजगारों की देश में फौज खड़ी है, सरकार ने श्रम कानूनों में बदलाव कर कंपनियों को फायदा पहुंचाने का काम किया है, कृषि, बिजली, शीड बिल, श्रम कानूनों में बदलावों को लेकर लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार को कई कंपनियां चला रही है।


दूध आयात होने पर दुग्ध उत्पादक किसान होगा प्रभावित

टिकैत ने कहा कि किसान सरकार की कुछ गलत नीतियों के कारण पहले से ही बर्बाद होता जा रहा है अब सरकार बाहर से दूध मंगाने की तैयारी में जुटी है। यदि बाहर से दूध आएगा, तो देश का दुग्ध उत्पादक किसान बर्बाद हो जाएगा, अमूल जैसी कंपनियां भी सरकार से दूध पर सब्सिडी की बात कर रही हैं।

पीड़ित किसानों को मिले आर्थिक सहायता

भकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Breaking news) ने कहा कि बेमौसम बारिश से किसानों की फसल क्षतिग्रस्त हुई है सरकार की जिम्मेदारी है कि फसल पीड़ित किसानों को आर्थिक मदद पहुंचाएं।

विस चुनावों में किसान संगठन किसके साथ अभी तय नहीं

किसान आंदोलन को सपा, कांग्रेस, बसपा, रालोद, आप आदि विपक्षी दलों द्वारा समर्थन दिए जाने के बाद विधानसभा चुनावों में किसान संगठनों की क्या स्थिति रहेगी?, पूछे जाने पर टिकैत ने कहा कि अभी वो वक्त नहीं आया कि यह तय किया जा सके कि आगामी विधानसभा चुनावों में किसान किसके साथ होगा। हालांकि विपक्षी दलों का काम है कि वह सरकार के गलत कामों का विरोध करें। अभी चुनाव में चार-पांच महीने बाकी हैं। उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव देश का पहला ऐसा चुनाव होगा जब जनता सत्तारूढ़ सरकार को तो वोट नहीं करेगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story