×

Bulandshahr News: पॉलिटेक्निक कॉलेज में ब्‍लास्‍ट, 14 झुलसे, कई की हालत गंभीर

Bulandshahr News Today: पॉलिटेक्निक कॉलेज डिबाई के हॉस्टल में अचानक गैस सिलेंडर फटने से तेज धमाका हुआ, इस हादसे में 14 लोग झुलस गए हैं।

Sandeep Tayal
Written By Sandeep TayalNewstrack Shreya
Published on: 7 March 2022 5:59 AM GMT (Updated on: 7 March 2022 7:29 AM GMT)
Bulandshahr News: पॉलिटेक्निक कॉलेज में ब्‍लास्‍ट, 13 झुलसे, कई की हालत गंभीर
X

कॉलेज में ब्लास्ट (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Bulandshahr News Today: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर पॉलिटेक्निक कॉलेज डिबाई (Polytechnic College Debai) के होस्टल (Hostel) की रसोई में पेट्रोमैक्स गैस सिलेंडर फटने से तेज धमाका हुआ। इस हादसे में पॉलिटेक्निक के 10 छात्र समेत 14 लोगों के झुलसने की खबर है, जिनमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों को अलीगढ़ हायर मेडिकल सेंटर रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह हादसा खाना बनाने के दौरान हुआ है। हालांकि हादसे की सूचना पाकर बुलंदशहर के डीएम व एसपी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।

जनपद बुलंदशहर के डिबाई में स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में आज सुबह लगभग 9:00 बजे केयरटेकर त्रिदेव राजपूत ने बच्चों के लिए नाश्ता बनाने के लिए कहा था। रसोईया नाश्ता बना रहे थे कि अचानक रसोई में रखा गैस सिलेंडर फट गया, जिससे इतना तेज धमाका हुआ कि रसोई का दरवाजा सहित 2 दरवाजे उखड़ गए और मौके पर आग लग गई। इस हादसे में 10 छात्रों सहित 14 लोग झुलस गए। विस्फोट से हुए हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। हॉस्टल में मौजूद अध्यक्ष छात्र मौके पर दौड़े और कपड़ा डालकर आग की चपेट में आए छात्रों की आग बुझाई।

आनन-फानन में मामले की जानकारी पाकर इंचार्ज वरुण यादव ने मामले की सूचना डिवाइस पुलिस व एसडीएम को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने घायलों को आनन-फानन में एंबुलेंस से दवाई के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को अलीगढ़ के हार मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। बुलंदशहर के जिला अधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि सभी घायलों को उपचार के लिए अलीगढ़ के सीएमओ को भी बोल दिया गया है।

डिवाइस टीएम वैसे ही घायलों के साथ हैं। सभी छात्रों की हालत नियंत्रण में है। बुलंदशहर के जिला अधिकारी सीपी सिंह डीआईजी व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। छात्रों व होटल के अन्य कर्मचारियों ने फायर हाइड्रेंट के सहारे आग बुझाई।

छात्रों के साथ हो सकता था बड़ा हादसा

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज डिबाई हॉस्टल प्रभारी वरुण यादव ने बताया कि सुबह 9:00 बजे बच्चों के लिए नाश्ता बन रहा था 9:30 बजे नाश्ता परोसने का समय होता है। उस समय नाश्ता लेने के लिए बच्चे नहीं आए थे यदि हॉस्टल के सभी बच्चे नाश्ते के लिए आ जाते तो बड़ा हादसा हो सकता था। वरुण यादव ने बताया कि मुन्नू, शिवा और छोटू नाश्ता बनाने में जुटे थे कि अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया, गैस निकलने के साथ ही आग की लपटे में निकली, जिसमें उन्हें बचाने के लिए मौके पर पहुंचे कई छात्र भी झुलस गए। फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story