×

Bulandshahr News: बाबूजी कल्याण सिंह का नाम बोर्ड से हटाने पर भड़के बजरंगी, किया प्रदर्शन

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Shweta
Published on: 8 Sep 2021 1:41 PM GMT
पार्क के सामने प्रदर्शन करते हुए बजरंगी कार्यकर्ता
X

पार्क के सामने प्रदर्शन करते हुए बजरंगी कार्यकर्ता 

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रहे बाबूजी कल्याण सिंह का नाम स्याना के पार्क के बोर्ड से हटाए जाने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल ने सरकार से स्याना के पार्क का नाम बाबूजी कल्याण सिंह के नाम पर रखने की मांग की।

पार्क के सामने प्रदर्शन करते हुए बजरंगी

बुलंदशहर की स्याना में हिंसा के आरोपी वार्ड 5 के जिला पंचायत सदस्य योगेश राज के नेतृत्व में आज बजरंग दल के स्थानीय कार्यकर्ता एकत्र हुए। पर्शियाना में स्थित एक पार्क का नामकरण बाबूजी के नाम पर किए जाने की मांग करने लगे योगेश राज सहित बजरंग दल कार्यकर्ताओं का आरोप है कि 2 दिन पूर्व पार्क के बोर्ड पर बाबूजी कल्याण सिंह का नाम लिखा गया था।

प्रदर्शन कर रहे बजरंगी कार्यकर्ता

जिसे स्याना नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी व 2 सभासदों ने साजिश रचकर बोर्ड से हटवा दिया।जिससे बजरंग दल कार्यकर्ता भड़क गए और चौराहे पर एकत्र हो जमकर पालिका प्रशासन विरोधी नारेबाजी की मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह को ज्ञापन सौपकर पार्क का नाम बाबूजी कल्याण सिंह के नाम पर रखने की मांग की गई।

बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पारित कर होगा नामांकरण

पुलिस ने सौपा ज्ञापन

स्याना के एसडीएम ने बताया कि पार्क नगर पालिका की संपत्ति है, बजरंग दल कार्यकर्ताओ का ज्ञापन मिला है। पालिका बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित कराकर बाबूजी के नाम पर पार्क का नियमानुसार नामांकन कराया जाएगा। आपको बताते चलें कि हाल ही में 89 साल की उम्र में कल्याण सिंह निधन हो गया। उन्होंने लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में अंतिम सांस ली। कल्याण सिंह काफी लंबे समय से बीमार थे। पहले उनको लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से उनको एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था।

Shweta

Shweta

Next Story