×

UP Election 2022: यूपी में जाट-किसान-बेरोजगार-मुस्लिम मिलकर करेंगे सत्ता परिवर्तन-नबाब मालिक

Bulandshahr: महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि इस बार यूपी में किसान जाट बेरोजगार और अखिलेश के लोग मिलकर सरकार को बदलने का काम करेंगे।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Jan 2022 8:18 AM GMT
KK Sharma
X

केके शर्मा

Bulandshahr: यूपी के बुलंदशहर के अनूपशहर विस सीट के एनसीपी प्रत्याशी केके शर्मा के समर्थन में वोट मांगने पहुचे महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मालिक ने सीएम योगी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में परिवर्तन के लिये राजनीतिक विकल्प देने को सपा व रालोद के साथ गठबंधन किया है। इस बार यूपी में जाट, बेरोजगार, किसान और अखिलेश के लोग मिलकर सत्ता परिवर्तन करने का काम।

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास, औकाफ व कौशल विकास उद्यमिता मंत्री नबाब मालिक ने आज पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि आदित्यनाथ योगी का चेहरा यूपी में बेरोजगारी बढ़ाने वाला, बलात्कारियों को संरक्षण देने वाला, किसानों के आगे कील बिछाने वाला चेहरा है। नवाब मलिक ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जिताने की भी मतदाताओं से अपील की है।

किसान आंदोलन ने मोदी सरकार का घमण्ड तोड़ा-नबाब मालिक

महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि इस बार यूपी में किसान जाट बेरोजगार और अखिलेश के लोग मिलकर सरकार को बदलने का काम करेंगे। नवाब मलिक ने कहा कि एमएसपी और कृषि कानून के मामले में किसानों ने मोदी सरकार को परास्त करने का काम किया है।

मोदी सरकार ने चुनावों को देखते हुए 13 महीने के आंदोलन के बाद संशोधित कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की। लेकिन अभी तक वापस नहीं हुए किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं किए गए किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं दिया जा रहा। किसान आंदोलन में शहीद हुए 700 किसानों की शहादत को लेकर जिस तरह का वाकिया मूल के बादशाह ने सतपाल सिंह से कहा वह शब्दावली नहीं थी।

उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन को राजनीतिक साजिश का रंग देने की कोशिश की गई। किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान दिल्ली के लाल किले पर फालसा का झंडा फहराने का काम भाजपा के ही एक कार्यकर्ता ने किया और किसानों को बदनाम करने का किसानों के आंदोलन को राजनीतिक रंग देने का काम किया गया ।

सरकार ने अभी भी किसानों की मांगों को पूरी तरह नहीं माना, यूपी में बेरोजगारों की फौज, नहीं दी नोकरियाँ, बेरोजगार करेंगे सत्ता परिवर्तन- नवाब मलिक। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि यूपी में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है और यहां सरकारी भर्ती भी बंद हैं,

बेरोजगारों को नौकरियां देने का काम

यूपी में सरकारी भर्ती के नाम पर फार्म भराये जाते हैं, अभ्यर्थीयो से फीस ली जाती है फिर पेपर लीक हो जाता है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी जवाब दें कि बेरोजगारों को नौकरी देनी हैं या नौकरी के नाम पर पैसा जमा करना है।

उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश का बेरोजगार युवा रोजगार मांग रहा है और यह 2022 में परिवर्तन के साथ ही उनका सपना साकार होगा यूपी में गठबंधन सरकार के आने के बाद बेरोजगारों को नौकरियां देने का काम किया जाएगा।

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को अपराधों के मामले में घेरते हुए कहा कि यूपी में महिलाये आज भी सुरक्षित नही हैं, हाथरस में रेप पीड़िता का जबरन अंतिम संस्कार कराया गया, पिछले 5 साल में यूपी में सर्वाधिक नारी शोषण व महिला अपराधों के मामले सामने आए है। भाजपा के उन्नाव विधायक पर यौन शोषण और रेप का आरोप लगा, उन्होंने कहा कि यूपी की वर्तमान सरकार अपराधियों बलात्कार के आरोपियों को संरक्षण देने का काम करती है। अपराध नियंत्रण में योगी सरकार पूरी तरह से विफल रही।

परिवर्तन को किया NCP ने किया गठबंधन अखिलेश-जयंत यूपी में योगी को दे रहे बड़ी टक्कर-नबाब मालिक के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि देश व प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए जनता को विकल्प देना है और विकल्प देने के लिए यूपी में दो छोरो ( अखिलेश यादव और जयंत चौधरी) की जोड़ी से गठबन्धन किया।

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी यूपी में भाजपा को मजबूत कर दे रहे हैं और इस बार यह गठबंधन उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की लहर और विकल्प बनकर आया है। NCP सुप्रीमो शरद पवार सभी प्रधानमंत्री के रूप में चेहरा नहीं रहे लेकिन विकल्प देने के लिए यहां जो पार्टी भाजपा को परास्त करने का काम कर रही है उससे गठबंधन कर परिवर्तन की लड़ाई लड़ रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story