TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Maternity Death Case: प्रसूता की मौत पर परिजनों का अस्पताल पर फूटा गुस्सा, शव को सड़क पर रख किया हंगामा

Maternity Death Case: जनपद बुलंदशहर (District Bulandshahr) के सिकंद्राबाद कोतवाली क्षेत्र (Secunderabad Kotwali Area) में एक प्रसूता की मौत हो गई, जिसको लेकर परिजनों ने मुआवजा और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Sandeep Tayal
Published on: 22 Feb 2022 12:06 PM GMT
Maternity Death Case: On the death of the mother, the family members got angry at the hospital, the road to the dead body
X

बुलंदशहर: न्यूटिमा हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर (District Bulandshahr) के सिकंद्राबाद कोतवाली क्षेत्र (Secunderabad Kotwali Area) में एक प्रसूता की मौत (maternity death case) होने पर परिजनों व ग्रामीणों ने अस्पताल के चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप (Doctors accused of negligence in treatment) लगाते हुए महिला की मौत के लिए चिकित्सकों को जिम्मेदार ठहराया और अस्पताल के बाहर सड़क पर शव रख जमकर हंगामा किया पीड़ित परिवार ने चिकित्सक के खिलाफ मामले की तहरीर देने का दावा किया है हालांकि अभी तक मामला दर्ज नहीं हो सका है।

जनपद बुलंदशहर के सिकंद्राबाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित गांव तिल डेयरी (Village Sesame Dairy) निवासी एक प्रसूता की उपचार के दौरान आज मौत हो गई। परिजनों ने सिकान्द्रबाद के एक प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सकों पर गलत उपचार करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामा करने वाली ग्रामीण अस्पताल के चिकित्सक पर अभद्रता करने का भी आरोप लगा रहे थे।

परिजनों ने मुआवजा और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

मामले की सूचना पाकर सिकंद्राबाद कोतवाली पुलिस (Secunderabad Kotwali Police) मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन मृतका के परिजन मुआवजा और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे। दरअसल, सिकंद्राबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव तिल डेयरी निवासी राहुल की 24 वर्षीय पत्नी प्रियांशी ने करीब 1 माह पूर्व सिकंद्राबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। प्रसूता की हालत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया था।


प्रसूता की मौत होने के बाद आक्रोशित परिजन

बताया जाता है कि बीती रात प्रियांशी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतका के परिजनों का दावा है कि हालत बिगड़ने पर अस्पताल में प्रसूता को भर्ती किया गया था वहां भर्ती करने से पूर्व भी चिकित्सकों ने डिलीवरी में लापरवाही बरते जाने की बात कही थी आज प्रसूता की मौत होने के बाद आक्रोशित परिजन औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचे और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।


पुलिस मामले की जांच में जुटी

हालांकि न्यूटिमा हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर अस्पताल के चिकित्सक और अस्पताल प्रबंधन, आरोपों को गलत बताते हुए दावा कर रहा है कि प्रसूता की मौत दूसरे अस्पताल में हुई है, हालांकि मृतका के परिजनों ने आरोपी चिकित्सक के खिलाफ तहरीर दे कार्रवाई की पुलिस से गुहार लगाई है, समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हो सका है सिकंद्राबाद कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story