×

UP Election 2022: नोटतंत्र व भीड़तंत्र पर कार्रवाई, नोट बॉटने पर मंत्री के पुत्र व भीड़ जुटाने पर बसपा प्रत्याशी पर रिपोर्ट दर्ज

शिकारपुर से भाजपा के प्रत्याशी अनिल शर्मा उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यावरण वन एवं उद्यान राज्य मंत्री हैं, शिकारपुर विधान सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भी है।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 27 Jan 2022 10:52 AM GMT
UP Election 2022
X
नोट बांटते हुए बीजेपी प्रत्याशी 

UP Election 2022: यूपी के बुलंदशहर में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने की कवायद में जुटे जिला प्रशासन ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और नियमों का पालन न करने वाले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पर चाबुक चलाना शुरु कर दिया है। योगी के मंत्री व शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी अनिल शर्मा के पुत्र कुश शर्मा व सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी मनवीर गुर्जर व 150 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। दोनों पर नियमों का उल्लंघन और आदर्श आचार संहिता का पालन न करने का आरोप है ।

शिकारपुर से भाजपा के प्रत्याशी अनिल शर्मा उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यावरण वन एवं उद्यान राज्य मंत्री हैं, शिकारपुर विधान सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भी है, 2 दिन पूर्व अनिल शर्मा के पुत्र कुश शर्मा द्वारा कार में बैठकर कुछ लोगों को ₹100-100 के नोट बांटने का वीडियो वायरल हुआ था।

जिसके बाद शिकारपुर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी कर कहा था कि 48 घंटे में बताये की क्यूं न आपके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में विधिक कार्यवाही की जाए । शिकारपुर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने बताया कि नोटिस का जवाब दाखिल कर दावा किया कि उसने ढोल नगाड़े बजाने वालों को बतौर इनाम ₹100-100 के नोट दिए थे।

नोट बाटंते हुए प्रत्याशी

हालांकि कुछ देर पहले अहमदगढ़ कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक रिशिपाल सिंह ने अनिल शर्मा के पुत्र कुश शर्मा के खिलाफ धारा 171 बी, 188, 269, 270 महामारी अधिनियम की धारा 3 व 4 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। दर्ज रिपोर्ट में कहा है कि ऋषि पाल सिंह चुनाव के सापेक्ष गश्त में मामूर थे कि ग्रामीणों ने उन्हें नोट बांटे जाने का वीडियो दिखाया ,जो अहमदगढ़ के फतेहगढ़ गांव का था ,वीडियो में नियम कानून का पालन नहीं किया जा रहा था।

बिना अनुमति भीड़ जुटा सभा करने पर बसपा प्रत्याशी पर FIR

सिकंदराबाद कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक छैल बिहारी शर्मा ने सिकंदराबाद के बसपा प्रत्याशी मनवीर गुर्जर उसके डेढ़ सौ अज्ञात समर्थकों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि मनवीर गुर्जर ने खुर्जा गेट चौकी क्षेत्र में बिना पूर्व अनुमति के सभा की और सभा के दौरान नियम कानूनों का पालन नहीं किया गय, धारा 144 का उल्लंघन किया गया। बता दें कि सिकंद्राबाद में बिना अनुमति के भीड़ जुटाकर सभा करने का मनवीर गुर्जर का वीडियो वायरल हुआ था। बसपा प्रत्याशी व उनके समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद समर्थकों में हड़कंप मचा है ।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story