×

Amit Shah statement both houses : ओवैसी पर हुए हमले पर आज दोनों सदनों में जवाब देंगे गृहमंत्री अमित शाह

Asaduddin Owaisi convoy attacked: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हुए हमले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah answer in both houses) आज लोकसभा (Loksabha) और राज्य सभा (Rajyasabha) में वक्तव्य देंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Feb 2022 3:15 AM GMT
Amit Shah statement both houses : ओवैसी पर हुए हमले पर आज दोनों सदनों में जवाब देंगे गृहमंत्री अमित शाह
X

Amit shah answer both sadan (Social Media) 

Amit Shah statement both houses : एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi convoy attacked in hapur) के काफिले पर हापुड़ जिले के पुलखुआ (Pulkhua news) में हुए हमले के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah will answer in both houses) आज लोकसभा (Loksabha) और राज्य सभा (Rajyasabha) में वक्तव्य देंगे। इससे पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar passed away) को श्रद्धांजलि देकर दोनों सदनों की कार्रवाई एक घंटे के लिए स्थगित कर दी जाएगी। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया था।

छिजारसी टोल प्लाजा पर हुआ था हमला

आपको बता दें कि हमारे हापुड़ संवाददाता के मुताबिक AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर पांच राउंड गोलियां चलाई गई थीं। हमले के वक्त ओवैसी शुक्रवार शाम को मेरठ जिले के किठौर क्षेत्र में एक सभा करने के बाद हापुड़-गाजियाबाद होते हुए दिल्ली की तरफ जा रहे थे। हापुड़ जिले में छिजारसी टोल प्लाजा के नजदीक कुछ युवकों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया था।

युवकों ने ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की थी

बताया जा रहा है कि छिजारसी टोल प्लाजा (Chhijarsi Toll Plaza) से काफिला गुजरने के दौरान कुछ युवकों से काफिले के लोगों की कहासुनी हुई थी। इस दौरान विवाद बढ़ा और युवकों ने ओवैसी के काफिले पर फायरिंग कर दी थी। ओवैसी को सुरक्षा की दृष्टि से टोल प्लाजा पर बने कमरे में बैठा दिया गया। इस बीच गाजियाबाद और हापुड़ जिले की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए।

बताया जा रहा है कि टोल प्लाजा के नजदीक उनके काफिले पर पांच गोलियां चलाई गई थीं। उनकी कार में गोलियों के निशान साफ दिख रहे थे। कहा गया थी कि यह हमला सुनियोजित था। हमलावर पहले से ही घात लगाकर बैठे थे, उन्हें पल पल की जानकारी थी।

औवेसी के हमलावरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाद में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हमला करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसमें एक आरोपी नोएड़ा तथा दूसरा सहारनपुर का है। दोनों दोस्त बताए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि इस मामले में सुरक्षाकर्मी ने एक आरोपी को मौके से ही पकड़ लिया था तथा दूसरा फरार होने में कामयाब हो गया था। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। औवेसी पर हुए हमले की खबर आग की तरह चारों ओर फैल गई थी। घटना में शामिल एक आरोपी नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के गांव दुरयाई का सचिन है। जबकि दूसरा आरोपी जनपद सहारनपुर के गांव सपाला का शुभम् है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करते हुए एक-एक असलहा तथा वारदार में प्रयुक्त आल्टो कार भी बरामद कर ली है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों की हाल ही में दोस्ती हुई थी। उन्होंने इस घटना को औवेसी के छोटे भाई के भाषण से क्षुब्ध होकर अंजाम दिया था।

सीआरपीएफ की जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान का फैसला

ओवैसी के काफिले पर गुरुवार को हुई गोलीबारी के बाद केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा को बढ़ाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक केन्द्र सरकार ने ओवैसी को तत्काल प्रभाव से सीआरपीएफ की जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया था।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story