×

kairana Crime News: अपराध से तौबा कर गैंगस्टरों ने किया आत्मसमर्पण

अपराधियों को जबतक पुलिस का संरक्षण प्राप्त रहता है, वह बेताज बादशाह बने रहते हैं।

Pankaj Prajapati
Published on: 28 July 2021 10:40 AM GMT
gangster
X

कैराना कोतवाली में आत्मसमर्पण करते गैंगस्टर

kairana Crime News: अपराधियों को जबतक पुलिस का संरक्षण प्राप्त रहता है, वह बेताज बादशाह बने रहते हैं। लेकिन जब पुलिस प्रशासन की नजरें टेढ़ी होती है तो ऐसे अपराधियों की लाशें यह तो सड़क के किनारे पड़ी मिलती हैं या फिर आत्म समर्पण का ही रास्ता बचता है। कैराना में एक दौर था जब सपा विधायक नाहिद हसन जैसे लोगों की धाक चलती थी। लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद ऐसे लोग जान बचाने के लिए भागे भागे फिर रहे हैं। इसी क्रम में कैराना सपा विधायक नाहिद हसन सहित 40 लोगों पर लगाई गई गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे 6 गैंगस्टरों ने कोतवाली में पहुंचकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। इस दौरान आरोपियों ने अपराध से तौबा कर शांति से जीवन जीने की कसमें खाईं।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अपराधिक गतिविधियों में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट लगाने व गैंगस्टरों की संपत्ति जब्त करने के निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद से पुलिस अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही कर रहीं हैं। वहीं कानूनी कार्यवाही व पुलिस के डर से अपराधी थानों में पहुंचकर आत्मसमर्पण कर रहे हैं। बता दें करीब 5 माह पहले पुलिस प्रशासन द्वारा कैराना विधानसभा से समाजवादी के मौजूदा विधायक चौधरी नाहिद हसन एवं उनकी माता पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित अपराधिक गतिविधियों में लिप्त 40 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी।


इनमें से आठ गैंगस्टरों को पुलिस ने पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं कानूनी कार्यवाही एवं पुलिस की गिरफ्तारी के दबाव से डरकर 16 गैंगस्टर पहले ही आत्मसमर्पण कर चुके हैं। कानूनी कार्यवाही एवं पुलिस के डर से बुधवार को गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित चल रहे गैंगस्टर फुरकान, फरमान, तासीम, इनाम, नौशाद व हाशिम निवासी गांव रामडा कैराना थाने में पहुंचे। सभी गैंगस्टरों ने पुलिस के सामने हाथ उठाकर आत्मसमर्पण किया। गैंगस्टरों ने बताया कि वे सभी गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में वांछित चल रहे हैं। उन्होंने अपनी मर्जी से थाने में पहुंचकर आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने कहा कि वे अपराध से तोबा करते हैं तथा आगे से अपराध न करने की कसमे खाते हैं। वह जेल से आने के बाद शांति से अपना जीवन जीना चाहते हैं। वहीं पुलिस ने सभी गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story