×

Meerut Crime News: खालिस्तान समर्थकों को सप्लाई करते थे हथियार, NIA की छापेमारी में दो युवक गिरफ्तार

खालिस्तान समर्थकों को हथियार सप्लाई करने के मामले में NIA की टीम और पंजाब पुलिस ने हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव दूधली में छापेमारी की जिसमें दो युवक गिरफ्तार हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 12 July 2021 2:48 AM GMT (Updated on: 12 July 2021 5:24 AM GMT)
Two pro-Khalistan youth arrested in NIA raid in Meerut
X

मेरठ में NIA की छापेमारी में, खालिस्तान समर्थक दो युवक गिरफ्तार: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया

Meerut Crime News: खालिस्तान समर्थकों की जड़े मेरठ में काफी गहरी है। इसका पता इसी बात से चलता है कि जिले में एनआईए की टीम पिछले एक सप्ताह से डेरा डाले हुए है और छापेमारी कर रही है। एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने मेरठ और हस्तिनापुर से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि रविवार को हस्तिनापुर के दूधली गांव से एक युवक को पकड़ा है जबकि इससे पहले शनिवार देर रात एनआईए की टीम ने किठौर थानाक्षेत्र के कायस्थ बड्ढा से एक युवक को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि खालिस्तान समर्थकों को हथियार सप्लाई करने के मामले में NIA की टीम और पंजाब पुलिस ने हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव दूधली में छापेमारी की जहां पर एनआईए की टीम को आरोपी युवक के पास से भारी मात्रा में हथियार और कैश बरामद हुआ है। हालांकि अभी तक कितना कैश और कितने हथियार हैं इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

आरोपी युवक को गिरफ्तार कर टीम अपने साथ ले गई।

इस बारे में जब पूछा गया तो टीम ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर टीम अपने साथ ले गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार खालिस्तान समर्थकों को मेरठ से हथियार सप्लाई किए जाते थे इसके लिए टीम पिछले दो दिनों से जिले में कई स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है और कई लोगों को टीम ने पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।


खालिस्तान समर्थक: फोटो-सोशल मीडिया


एनआईए की टीम के साथ पंजाब पुलिस भी मौजूद

इससे पूर्व बहसूमा थाना क्षेत्र के रामराज निवासी गगनदीप भी खालिस्तान समर्थकों को हथियार सप्लाई करने में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद एनआईए की टीम ने मेरठ जेल से गगनदीप अंबाला ट्रांसफर करा लिया था। उसी की निशानदेही पर क्षेत्र के दूधली गांव में छापेमारी की गई है। इस छापेमारी में एनआईए की टीम के साथ पंजाब पुलिस भी मौजूद थी।

गगनदीप के खिलाफ पंजाब में मुकदमा

NIA की टीम ने एक सप्ताह पहले बहसूमा के रामराज में सरदार गगनदीप की तलाश में छापा मारा था। गगनदीप पत्नी के द्वारा लगाए गए दहेज उत्पीड़न के मामले में जमानत तुड़वाकर मेरठ जेल में चला गया था। गगनदीप के खिलाफ पंजाब में मुकदमा है। आरोप है कि वह खालिस्तान समर्थक है। जिसके चलते एनआईए की टीम ने अदालत में प्रार्थना पत्र लगाकर गगनदीप मेरठ जेल से अंबाला जेल में ट्रांसफर करा लिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story