×

Meerut News: योगी सरकार के कांवड़ यात्रा रद्द करने के फैसले से नाराज हिंदू महासभा, कर दी ये बड़ी मांग

हिंदू महासभा ने योगी सरकार के द्वारा कांवड़ यात्रा रद्द किए जाने के बाद हमला बोला है, कहा राजनीतिक कार्यक्रम भी बंद हो।

Sushil Kumar

Sushil KumarReport Sushil KumarDeepak RajPublished By Deepak Raj

Published on 18 July 2021 9:57 AM GMT

Hindu mahasabha
X

बुद्धि सुद्धि यज्ञ करते हिंदू महासभा के नेता

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Meerut News: योगी सरकार के द्वारा प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द कर दिए हैं, क्योंकी भारत में कोरोना के तीसरे लहर के आने के संकेत मिल रहे हैं जिसके कारण योगी सरकार ने एहतियातन कांवड यात्रा को रद्द कर दी है। कांवड़ यात्रा के दौरान लोग जत्थे में जाते हैं जिससे वायरस को फैलने की चांस अधिक रहेगी इसलिए योगी सरकार ने इसे रद्द करने का फैसला किया है।

योगी सरकार के फैसले के विरोघ में हिंदू महासभा ने सरकार के इस फैसले की जमकर आलोचना की और कहा की सरकार को राजनीतिक कार्यक्रम भी रद्द कर देने चाहिए लेकिन सरकार ऐसा नहीं करती वो सिर्फ हिंदू पर्व त्यौहारों को बंद कराना चाहती है। इस कांवड़ यात्रा के रद्द होने के कारण हजारों लोगों के आजीविका पर संकट के बादल मंडरा रहा हैं जिसका पूरा जिम्मेदार सरकार है ।

हिंदू महासभा ने कांवड़ यात्रा बंद करने पर कड़ी निन्दा की


बुद्धि शुद्धि यज्ञ करते हिंदू महासभा के नेता


आपको बता दें की उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द किये जाने की हिंदू महासभा ने कड़ी निन्दा करते हुए कोरोना महामारी के खात्मे तक चुनावों व राजनीतिक बैठकों व अन्य कार्यक्रमों पर पूर्ण रुप से प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में आज हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं द्वारा कावड़ यात्रा के नाम पर राजनीति करने वाले लोगों की बुद्धि शुद्धि को सुधारने के लिए हवन पूजा अनुष्ठान का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

इस मौके पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा व हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने संयुक्त रुप से भारत सरकार से मांग की कि जब तक भारत से करोना महामारी पूर्णता से खत्म नहीं हो जाती है जब तक किसी भी तरह का कोई चुनाव कोई भी राजनीतिक मीटिंग कोई भी राजनीतिक नेताओं का शपथ ग्रहण समारोह किसी भी कमिश्नरी पर धरना प्रदर्शन या अन्यथा राजनीतिक फायदे के लिए होने वाले सभी कार्यक्रम जब तक करोना काल ख़त्म ना हो इन सभी को पूर्णता बंद किया जाना चाहिए।


कांवड़ संघ के बारे में झूठ बोल रही है योगी सरकार

हिंदू महासभा नेताओं ने योगी सरकार के कांवड़ यात्रा रद्द किये जाने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि यूपी सरकार कह रही है कि उसने कांवड़ यात्रा को लेकर कांवड़ संघों से संवाद कर फैसला लिया है कि इस साल भी कोरोना महामारी के कारण कांवड़ यात्रा नहीं होगी। लेकिन, जिस कावड़ महासंघ की बातों का सरकार जिक्र कर रही है हम ऐसे किसी भी कावड़ सेवा संघ को नहीं जानते हैं।


बुद्धि शुद्धि यत्र करते हिंदू महासभा के नेता

हिंदू महासभा के नेताओं ने कहा की कुछ धर्मगुरु भी इसमें अपनी रोटियां सेक रहे हैं और हिंदुओं को भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं ऐसे संत महात्माओं को भी हिंदू समाज कभी माफ नहीं करेगा। अभिषेक अग्रवाल जो कि हिंदू महासभा के मेरठ के जिलाध्यक्ष भी हैं ने इस मौके पर संवाददाताओं से कहा कि मैं स्वयं पिछले 20 सालों से विशाल कावड़ डीजे के साथ लाने का कार्य कर रहा हूं जिसमें यात्रा से जुड़े लाखों लोगों को करोड़ों रुपए का व्यापार करने लाभ मिलता है।

योगी के लिए बुद्धि-सुद्धि यज्ञ की

लेकिन आज ये लोग अपने स्वार्थ के कारण अपनी राजनीति चमकाने कारण हमारी इस महान यात्रा को खंडित करने का कार्य कर रहे हैं बाबा महादेव महाकाल इन सभी को सद्बुद्धि दें जिसके लिए आज हम हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने हवन पूजा अनुष्ठान कर इन सभी की बुद्धि शुद्धि के लिए पूजा पाठ की है। गौरतलब है कि पिछले साल कांवड़ संघों ने सरकार के साथ बातचीत के बाद खुद ही यात्रा स्थगित कर दी थी।

इस बार भी सरकार ने संघों की सहमति से ही यह फैसला लिया है। हालांकि, यूपी सरकार चाहती थी कि इस बार कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध न लगे। बल्कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत यात्रा निकाली जाए। मगर उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले कांवड़ियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story