×

Meerut कॉलेज के लापता छात्र की बरामदगी और प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ हुए अलग-अलग प्रदर्शन

Meerut News: मेरठ कॉलेज के कर्मचारी नारायण हरि शर्मा का पुत्र विष्णु शर्मा 14 सितंबर को संदिग्ध हालात में लापता ( missing) हो गया था। परिजनों के काफी तलाश करने पर भी उसका कोई पता नहीं चल सका।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shweta
Published on: 21 Sep 2021 11:26 AM GMT
Meerut कॉलेज के लापता छात्र की बरामदगी और प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ हुए अलग-अलग प्रदर्शन
X

Meerut कॉलेज के लापता छात्र की बरामदगी और प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ हुए अलग-अलग प्रदर्शन

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में आज पुलिस (Police) दिनभर प्रदर्शनों से जूझती रही। मेरठ कॉलेज के लापता छात्र ( Meerut College missing student) की बरामदगी को लेकर कॉलेज के छात्रों और कर्मचारियों ने जहां कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत गरीबों को दिए जा रहे आवासों की आवंटन प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने डूडा कार्यालय पर प्रदर्शन (SP workers protest at Duda office) किया। दोनों ही जगह पुलिस को प्रदर्शनकारियों को शांत कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

प्रदर्शनकारियों के अनुसार मेरठ कॉलेज के कर्मचारी नारायण हरि शर्मा का पुत्र विष्णु शर्मा (Meerut College Employees Narayan Hari Sharma son Vishnu Sharma) 14 सितंबर को संदिग्ध हालात में लापता ( missing) हो गया था। परिजनों के काफी तलाश करने पर भी उसका कोई पता नहीं चल सका। आरोप है कि पुलिस मामले में ढीला रवैया अपना रही है और उचित कार्यवाही नहीं कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने जल्द से जल्द छात्र की बरामदगी की मांग की है। प्रदर्शनकारियों में कॉलेज के कर्मचारियों के अलावा कालेज के छात्र भी शामिल थे।

उधर,प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को दिए जा रहे आवासों की आवंटन प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं ने पवन गुर्जर के नेतृत्व में डूडा कार्यालय पर प्रदर्शन किया। अपात्र परिवारों को योजना का लाभ दिए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने डूडा अधिकारी पर भ्रष्टाचार करने और जनता से अवैध वसूली करने के भी आरोप लगाए।

सभी कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में डूडा कार्यालय पहुंचे। सपा कार्यकर्ताओं ने पीओ डूडा के खिलाफ भ्रष्टाचार के नारे लगाए। पवन गुर्जर ने कहा कि सरकारी योजना का लाभ देने के लिए गरीब परिवारों से अवैध वसूली हो रही है। सपा कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन पीओ. डूडा आशीष को सौंपते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि अपात्र परिवारों को किसी भी सरकारी योजना का लाभ मिलना चाहिए। जो लोग प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार कर रहे हैं, उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए और निलंबन की कार्रवाई होनी चाहिए।

Shweta

Shweta

Next Story