×

Meerut Corona News: मेरठ में कोरोना के नखरे ढीले पड़े, आज कोरोना के 79 नए मरीज मिले

Meerut Corona Cases Today: मंगलवार को मेरठ में 7150 सैंपल की जांच में 79 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। नए मिले मरीजों के बाद मेरठ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1215 हो गई है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shreya
Published on: 1 Feb 2022 5:35 PM GMT
Meerut Corona News: मेरठ में कोरोना के नखरे ढीले पड़े, आज कोरोना के 79 नए मरीज मिले
X

(कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक) 

Meerut Corona Cases Today: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Ki Teesri Leher) के दौरान जिस तेजी के साथ कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही थी, अब उसी तेजी के साथ कोरोना संक्रमण की रफ्तार घटने लगी है। हालांकि मौतों का सिलसिला जिस तरह बना है वह चिंता का विषय है। आज भी एक मरीज की मौत हुई है। यह अलग बात है कि मरने वाले दूसरी अन्य गंभीर बीमारियों से भी ग्रस्त थे।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान (Ashok Talian) ने बताया कि मंगलवार को मेरठ में 7150 सैंपल की जांच में 79 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। नए मिले मरीजों के बाद मेरठ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1215 हो गई है। इनमें 39 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। 1176 मरीज होम आइसोलेशन (Home Isolation) पर रहकर अपना उपचार करा रहे हैं। वहीं, 364 मरीज स्वस्थ हुए हैं। मंगलवार को जिले में मिले 79 मरीजों में 58 नए मरीज और 21 मरीज पूर्व में संक्रमित मिले लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत पाजिटिव पाए गए हैं। अब जिले में 1215 सक्रिय मरीज हैं।

घट रही सक्रिय मरीजों की संख्या

अधिकारी ने बताया कि नए संक्रमित मिलने से अधिक संख्या में लोगों के स्वस्थ होने से सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है। ऐसे में लोग सुरक्षा के उपायों का कड़ाई से पालन करें, जिससे संक्रमण पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सके। वहीं, शहरी क्षेत्र में सबसे अधिक जयभीमनगर में 16, रजबन में 9, संजय नगर में 7 , कसेरुबक्सर, नंगला बट्ठू और राजेन्द्र नगर में छह-छह मरीज मिले हैं।

बता दें कि जिले में कोरोना की तीसरी लहर का कहर नए साल पर शुरु हुआ था,मगर राहत की बात यह रही कि जनवरी माह का आखिर आते-आते लहर ठंडी पड़ गई। जनवरी में अभी तक तीसरी लहर में 25 लोंगो की मौत हुई है। दूसरी खास बात यह रही कि कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप शहर में ज्यादा रहा है। ग्रामीण इलाकों में इस बार कोरोना अपने ज्यादा पैर नही जमा पाया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story