×

Meerut News: DGP मुकुल गोयल ने अपराध पर जताई चिंता, अधिकारियों से मांगे सुझाव

पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने साइबर अपराध को लेकर आज यहां कहा कि समय के साथ क्राइम का तरीका बदल गया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Raj
Published on: 12 Aug 2021 7:08 PM GMT
DGP Doing meeting with Officer
X
पुलिस अधिकारी के साथ बैठक करते डीजीपी

Meerut News: पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने साइबर अपराध को लेकर आज यहां कहा कि समय के साथ क्राइम का तरीका बदल गया है। पहले फिरौती के लिए अपहरण होता था, अब सीधे खाते खाली हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस समय साइबर अपराध बढ़ रहा है और हमारे दरोगा इसकी विवेचना में कम सक्षम है। इसके चलते दरोगाओं को साइबर अपराध की ट्रेनिंग दी जाएगी। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि वेस्ट यूपी अपराध की दृष्टि से बहुत ही संवेदनशील है। यहां का अपराध दिल्ली और पूरे प्रदेश को प्रभावित करता है।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


मीडिया से बात करते हुए पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने बताया कि बागपत व शामली को जिला बना दिए गए, लेकिन वहां अभी तक पुलिस कर्मियों के लिए लाइन की व्यवस्था नहीं बनाई गई थी। जल्दी दोनों जिलों में पुलिस लाइन का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा कराया जाएगा। शामली के लिए भूमि भी चिन्हित कर ली गई है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि 15 अगस्त को लेकर सभी जनपदों में कड़ी सुरक्षा की जा रही है। एडीजी और आईजी खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। पुलिस महानिदेशक ने जनप्रतिनिधियों से भी अलग-अलग वार्ता की। उनसे अपराध और अफसरों की कार्यशैली के बारे में बातचीत की गई।

इससे पहले पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल सुबह 10 बजे समय अनुसार मेरठ पहुंचे। पुलिस लाइन पहुंचते ही डीजीपी ने सलामी ली। पुलिस महानिदेशक ने इससे पहले जोन के सभी जनपदों के कप्तान और नोएडा के कमिश्नर के साथ अपराध की समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी कप्तानों और कमिश्नर से पुलिस की बेहतरी के लिए सुझाव मांगे, ताकि उन पर काम हो सके। बैठक में एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी के साथ हापुड़, बुलंदशहर, सहारनपुर, शामली, बागपत व गाजियाबाद के डीएम, एसएसपी मौजूद रहे।

कौमी एकता मंच का डेलिगेशन पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल से मिला

पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल के मेरठ आगमन पर कौमी एकता मंच का एक डेलिगेशन जनसमस्याओं को लेकर उनसे मिला। डेलिगेशन में पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ मेराज उद्दीन अहमद , डॉ कर्मेन्द्र सिंह प्रधानाचार्य कालका पब्लिक स्कूल ,सरदार सुखविंदर सिंह टाइगर आदि रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story