×

Meerut: युवती का शव मिलने की घटना में नया मोड़, एसपी ने कहा- युवती की हत्या या दुष्कर्म, मेडिकल जांच में चलेगा पता

मेरठ के थाना भावनपुर क्षेत्र में देर रात एक मैरिज होम में हुई युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने कहा युवती की हत्या हुई है। दुष्कर्म हुआ या नही इसका पता मेडिकल जांच के बाद ही पता चल सकेगा। उधर, घटना को लेकर मृतक युवती के परिजनों व इलाके के लोगों ने गढ़ रोड पर जाम लगा दिया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Nov 2021 7:59 AM GMT
Meerut: युवती का शव मिलने की घटना में नया मोड़, एसपी ने कहा- युवती की हत्या या दुष्कर्म, मेडिकल जांच में चलेगा पता
X

Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के थाना भावनपुर क्षेत्र में देर रात एक मैरिज होम में हुई युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने कहा युवती की हत्या हुई है। दुष्कर्म हुआ या नही इसका पता मेडिकल जांच के बाद ही पता चल सकेगा। उधर, घटना को लेकर मृतक युवती के परिजनों व इलाके के लोगों में गहरा आक्रोश है। गुस्साये लोगों द्वारा आज सुबह आरोपी हमलावर को फांसी दिए जाने की मांग करते हुए गढ़ रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस पर लापरवाही के आरोप भी लग रहे हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अफसरों द्वारा बड़ी मुश्किल से गुस्साए लोगों को आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई का भरोसा देकर जाम खुलवाया गया। बताया जा रहा है कि घटना में जिस पुलिसकर्मी का शामिल होना बताया जा रहा है वह मेरठ में पुलिस लाइन में तैनात है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने आज सुबह न्यूजट्रैक के साथ बातचीत में युवती के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा कि युवती अस्त-व्यस्त हालत में तो मिली है लेकिन उसके साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं यह मेडिकल जांच रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा। हालांकि एसएसपी ने दुष्कर्म की आशंका से इंकार भी नहीं किया है। फिलहाल तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा ३०२ के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है।

एसएसपी के अनुसार घटना की प्रारंभिक जांच में यह भी पता चला है कि घटना से दो घंटे पहले युवती के अलावा एक अन्य विशाल नाम का व्यक्ति भी लापता था। जो कि बाद में मिल गया। घटना में पुलिसकर्मी के शामिल होने के सवाल पर एसएसपी का कहना है कि घटना के समय पुलिसकर्मी मौके पर नशे की हालत में मौजूद जरुर पाया गया था। लेकिन उसका घटना में कोई रोल है या नहीं यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा। उन्होंने बताया कि लोगों की पिटाई से घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित पक्ष की तरफ से भी अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई है।

बता दें कि भावनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दत्तावली रोड में कल देर रात करीब दो बजे मैरिज होम के एक कमरे में करीब 19 वर्षीय युवती का अस्त-व्यस्त हालत में शव मिला था। जिसके बाद मौजूद लोगों ने मौके पर नशे की हालत में मिले एक पुलिसकर्मी पर युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई कर दी थी। जिसको बाद में पुलिस द्वारा भीड़ के चुंगुल से बचाकर मेडिकल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। आरोपी शादी समारोह में कैसे पहुंचा, इसकी जानकारी अभी न तो पीड़ित परिवार और न बैक्वेट हॉल वालों को है।

आज सुबह मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम हाउस के सामने गढ़ रोड पर घटना के विरोध में व आरोपी हमलावर को फांसी दिए जाने की मांग करते हुए परिजनों ने गढ़ रोड को जाम कर दिया। जाम के कारण कई घंटों तक गढ़ रोड पर यातायात व्यवस्था अस्त-व्यस्त रही। सड़क के दोंनो तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गई। बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अफसरों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story