×

Meerut: पुलिस को बड़ी कामयाबी, ब्रांडेड कंपनी का नकली सामान तैयार करने वाली फैक्ट्री में लाखों का सामान बरामद

मेरठ जनपद की खरखौदा थाना पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी का नकली खेल सामान बनाने वाली एक फैक्ट्री पकड़ी है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Dec 2021 8:13 AM GMT
factory
X

फैक्ट्री (सोशल मीडिया) 

Meerut : उत्तर प्रदेश के मेरठ(Meerut) जनपद की खरखौदा थाना पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी का नकली खेल सामान बनाने वाली एक फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस के अनुसार इस फैक्ट्री का संचालक अपनी फैक्ट्री में माल तैयार को मेरठ की एक ब्रांडेड खेल कंपनी का सामान बता कर बाजार में बेच रहा था। पुलिस ने नकली माल बेचने वाले फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

स्थानीय पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्रा. लि. गुरुग्राम के निदेशक धीरेंद्र सिंह को पिछले कई दिनों से इस बात की सूचना मिल रही थी कि उनकी कंपनी के नाम पर नकली सामान आधी कीमत में मेरठ और आसपास के इलाकों में बेचा जा रहा है। उन्होंने इस बात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

नकली माल की सूचना

पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला खरखौदा थाना क्षेत्र के लोहिया नगर बुद्धा कालोनी निवासी नाहिद जफर अपनी फैक्ट्री में बने सामान को एसजी का बताकर बेच रहा है। पुलिस टीम को मौके पर एसजी कंपनी का माल और नाहिद भी मिल गया।

थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि टीम ने नकली माल की सूचना पर एक घर पर छापा मारा था, जिसमें फैक्ट्री, आफिस और नाहिद का परिवार रहता था। मौके से एसजी कंपनी के लाखों रुपये के बैट और अन्य सामान मिला है। फैक्ट्री मालिक नाहिद जफर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी के अनुसार यह पता लगाया जा रहा है कि नाहिद जफर के अलावा और कौन-कौन लोग इस मामले में लिप्त हैं। उनका पता लगा कर उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

उधर,सूत्रों के अनुसार पुलिस की छापे की कार्यवाही का कुछ लोंगो ने विरोध करते हुए पुलिस टीम के साथ हाथापाई का प्रयास किया। यही नही इस दौरान गुस्साए लोगों ने जीप और टीम की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि स्थानीय पुलिस ने इस बात से इंकार किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story