×

Meerut News: भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कांग्रेसियों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, डीएम ने दिया आश्वासन

भू माफियाओं के खिलाफ कांग्रेस का जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन

Sushil Kumar
Published on: 29 Sep 2021 3:54 PM GMT
congress ka pradarshan
X

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते कांग्रेसी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut News: जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश में चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे यहां चुनावी सरगर्मियां भी बढ़ने लगी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजधानी माने जाने वाले मेरठ में तो विपक्ष सड़क पर उतरने का कोई मौका गंवाना नही चाहता है। इसी क्रम में आज कांग्रेसियों द्वारा शहर के काजी इलाके में श्मशान (shamshan) की भूमि को भूमाफियाओं द्वारा कब्जाने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट में नारेबाजी करते हुए कांग्रेसियों द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष योगी जाटव की अगुवाई में प्रदर्शन किया गया। कांग्रेसियों ने भूमाफिया (bhomafiya) के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए चेतावनी दी कि जब तक शासन और प्रशासन मुकदमा कायम नहीं करता और श्मशान (shamshan) की भूमि को मुक्त नहीं कराया जाता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

प्रदर्शनरकारी कांग्रेसियों ने कहा कि सराय काजी इलाके में शमसान की भूमि पर भूमाफिया (bhomafiya) द्वारा कब्ज़ा किया जा रहा है। आरोप है कि इस प्रकरण में भाजपा विधायक से लेकर मंत्री तक कब्जा करने में शामिल है। दलित इस शमशान में 300 साल से दाह-संस्कार कर रहे हैं। कांग्रेस पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक शासन और प्रशासन इन भूमाफिया पर मुकदमा कायम कर उन्हें जेल नहीं भेजता है और श्मशान (shamshan) की भूमि को मुक्त नहीं कराया जाता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

इस श्मशान (shamshan) भूमि के मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार डीएम ने प्रकरण में जल्द ही उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। प्रदर्शनकारियों में अरुण कुमार एडवोकेट प्रदेश महासचिव अनुसूचित जाति विभाग, कमल जाटव प्रदेश सचिव अनुसूचित जाति विभाग, धर्मेंद्र मीवा एडवोकेट, रविंद्र पार्षद राजेश के अलावा गांव के सैकड़ों लोग भी शामिल रहे। कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि अगर कांग्रेस जनहित के मुद्दों को लेकर इसी तरह सड़क पर उतरती रहेगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story