×

Meerut News: कोरोना के बाद अब डेंगू भी हुआ सुस्त, आज 8 नए केस, कोरोना का एक भी नहीं

मेरठ ने कोरोनावायरस (coronavirus) की तरह डेंगू (dengue) पर भी पाया काबू, नहीं आए नए मामले

Sushil Kumar
Published on: 10 Nov 2021 5:39 PM GMT
Dengue
X

डेंगू की डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना (corona case) के बाद अब डेंगू (Dengue) के नए मामलों में लगातार गिरावट हो रही है। बुधवार को भी यह सिलसिला जारी रहा और 8 नए मरीज मिले। इनमें एक को छोड़ कर शेष सभी शहरी क्षेत्र के हैं। डेंगू (Dengue) के मरीजों के कम होने का सिलसिला दीवाली से शुरु हुआ था। सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr Akhilesh Mohan) के अनुसार आज डेंगू (Dengue) के 8 मरीज मिले हैं। जो कि इस महीने में सबसे कम हैं। दीवाली के दिन यानी चार नवम्बर को डेंगू (Dengue) के 22 मरीज मिले थे। पांच नवम्बर,छह,सात,आठ और नौ नवम्बर को क्रमशः 18, 15. 14. 12, 10 मरीज मिले थे।

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन (CMO Dr Akhilesh Mohan) ने आज रात डेंगू (Dengue) और कोरोना के मरीजों की बावत जानकारी देते हुए बताया कि मेरठ जनपद में कोरोना के साथ ही अब डेंगू (Dengue) का भी प्रकोप कम होने लगा है। उन्होंने बताया कि आज मिले 8 मरीजों के बाद मेरठ में डेंगू (Dengue) के कुल मरीजों की संख्या 1499 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि मेरठ जनपद में डेंगू (Dengue) के 1226 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं। सीएमओं के अनुसार डेंगू (Dengue) के सक्रिय मरीजों की संख्या 273 हैं जिनमें 65 अस्पताल में भर्ती है जबकि 208 मरीज अपने घर पर ही इलाज करा रहे हैं।

सीएमओं के अनुसार कोरोना के केस (corona case) भी अब ना के बराबर रह गए हैं। पिछले एक सप्ताह में अभी तक दो ही मरीज कोरोना के मिले हैं। उन्होंने बताया कि आज भी 3328 सैंपलों की जांच में एक भी कोरोना पॉजिटिव नही मिला है। मेरठ में कोरोना के कुल चार केस (corona case) रह गए हैं। इनमें दो मरीज घर पर जबकि दो मरीज अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दो महीने से अधिक समय से मेरठ में कोरोना से किसी की मौत की खबर भी नही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story