×

Meerut News: 4 जनवरी को खेल विवि का शिलान्यास कर पश्चिम में चुनावी शंखनाद करेंगे पीएम मोदी

Meerut News: मेरठ के सरधना के सलावा में बनने जा रहा प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Monika
Published on: 23 Dec 2021 5:15 AM GMT
PM Modi
X

पीएम मोदी (photo :social media ) 

Meerut News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आगामी चार जनवरी को मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyanchand Sports University) के शिलान्यास (foundation stone) के साथ ही पश्चिमी यूपी में चुनावी (UP Election) शंखनाद करने जा रहे हैं। उनके आगमन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि चार जनवरी (4 january) को खेल विवि के शिलान्यास को लेकर अभी मौखिक सूचना ही मिली है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण (preparations Inspection) किया गया है। जल्द ही आगे की तैयारी की जाएगी।

वहीं क्षेत्र के विधायक संगीक सोम ने बताया कि खेल विवि के रुप में सरधना क्षेत्र को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। बता दें कि मेरठ जिले के मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सरधना क्षेत्र में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा होगी। वर्तमान में भाजपा से संगीत सोम यहां विधायक है और डॉ. संजीव बालियान का संसदीय क्षेत्र पड़ता है।

सलावा में बनने जा रहा प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय

मेरठ के सरधना के सलावा में बनने जा रहा प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा। इसके निर्माण के लिए मास्टर प्लानिंग व डिजाइनिंग करने वाली दिल्ली की कंपनी डीडीएफ कंसल्टेंट्स प्रा. लि. का चयन किया गया है। डीडीएफ कंसल्टेंटस ने आइआइटी पालक्कड़, आइआइएम ओडिशा, एनआइएफटी शिलांग, केंद्रीय विश्वविद्यालय गया, कृषि विश्वविद्यालय भागलपुर, रांची विश्वविद्यालय, कश्मीर हिमाचल प्रदेश व झारखंड में मेडिकल कालेज आदि का मास्टर प्लान व डिजाइन तैयार किया है। बुलंदशहर व लखीमपुर खीरी में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज की प्लानिग व डिजाइनिग भी इसी कंपनी ने की है। स्थानीय एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि अगले सप्ताह शासन की ओर से खेल विवि का डिजाइन जारी कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि चार जनवरी को खेल विवि के शिलान्यास के बाद उत्तर प्रदेश में चुनाव आचार संहिता की घोषणा भी हो सकती है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story