×

Corona Case In Meerut: मेरठ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, 48 नए मरीज मिले

Corona Case In Meerut: मेरठ में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले एक सप्ताह से हर रोज दोगुने मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। सोमवार को 3,918 सैंपल की जांच में 48 में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Jan 2022 5:22 PM GMT
Corona cases in meerut
X

मेरठ में कोरोना केस। 

Corona Case In Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना के मरीजों (Corona Patient in meerut) की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले एक सप्ताह से हर रोज दोगुने मरीज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive in Meerut) मिल रहे हैं। सोमवार को 3,918 सैंपल की जांच में 48 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 171 हो गई है। इनमें से 158 होम आइसोलेशन में हैं और घर पर ही इलाज करा रहे हैं। 13 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि आज दो मरीज ठीक हुए हैं।

अब तक करीब 2 हजार यात्री लौट चुके मेरठ

स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रॉन के मरीजों के बढ़ने की आशंका जताई है। विभागीय एक अफसर के अनुसार विदेश से आने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 3 दिसंबर से अब तक करीब 2 हजार यात्री मेरठ लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लोगों को मास्क पहनने, हाथ धोने एवं नियमित रूप से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है। आइएमए, नर्सिंग होम एसोसिएशन एवं अन्य विभागों के साथ आपात बैठक की जा चुकी है। मेडिकल कॉलेज में फिलहाल 20 बेडों का ओमिक्रॉन वार्ड खुला है।

उप्र में हुआ रिकार्ड टीकाकरण: सांसद राजेन्द्र अग्रवाल

जनपद में आज प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुक्रम में 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं का कोविड टीकाकरण (covid vaccination) प्रारंभ हो गया है। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (urban primary health center) पुलिस लाइन निकट अंबेडकर चौक पर मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (Meerut MP Rajendra Agarwal) ने टीकाकरण का शुभारंभ फीता काटकर किया। उन्होने टीकाकरण कराने आये युवाओ से कहा कि वह भारत का भविष्य है इसलिए सभी युवा आगे आकर स्वयं कोविड टीकाकरण (covid vaccination) कराए व अन्यों को भी प्रेरित करें। उन्होने कहा कि उप्र में रिकार्ड टीकाकरण किया गया है।

कोरोना टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित: सांसद

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (Meerut MP Rajendra Agarwal) ने कहा कि कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) पूरी तरह से सुरक्षित है। इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने उपस्थित युवाओं से कहा कि वह कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर का स्वयं भी पालन करें और अन्यों को भी प्रेरित करें। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि वह मास्क का उपयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें व नियमित अंतराल पर हाथ धोए व सैनिटाइजर का उपयोग करें। उन्होंने युवाओं का टीकाकरण प्रारंभ होने पर उन्हें शुभकामनाएं दी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan), यूपीएचसी प्रभारी डॉ. अंकुर त्यागी (CHC incharge Dr Ankur Tyagi) सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी व युवा उपस्थित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story