×

Meerut News: अमित जानी फाउंडेशन की पहल, सिवालखास विधानसभा क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के लिए निःशुल्क हॉस्पिटल की सुविधा

Meerut News: प्रसपा नेता के अनुसार अमित जानी फाउंडेशन द्वारा संचालित मदर एन्ड चाइल्ड केयर एम्बुलेंस को कॉल करते ही मोबाइल मेटरनिटी वैन आपके दरवाजे पे आकर खड़ी हो जाएगी ।

Sushil Kumar

Sushil KumarReport Sushil KumarMonikaPublished By Monika

Published on 26 Nov 2021 7:40 AM GMT

Amit Jani Foundation
X

गर्भवती महिलाओं के लिए निःशुल्क हॉस्पिटल की सुविधा (फोटो : सोशल मीडिया )

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Meerut News: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के घोषित उम्मीदवार अमित जानी (Amit Jani) 2022 की चुनवी जंग (UP Election 2022) जीतने की तैयारियों में तन-मन-धन से जुटे हैं। इस क्रम में आज उन्होंने जानी खुर्द- सिवालखास विधानसभा क्षेत्र में निर्धन परिवार की गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी और ऑपरेशन की फ्री सुविधा उपलब्ध (Delivery aur Operation ki free suvidha) उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है। प्रसपा उम्मीदवार ने यह सुविधा अपनी अमित जानी फाउंडेशन (Amit Jani Foundation) के माध्यम से दी है। अमित जानी के अनुसार इसके लिए जानी खुर्द में एक निजी हॉस्पिटल से अनुबंध करके सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के 4 लाख मतदाताओं को ऑफर जारी किया गया है कि यदि किसी गर्भवती महिला की डिलीवरी होनी है या उसका ऑपरेशन से बच्चा होना है तो धन के अभाव में दर दर भटकने या लचर पड़ी सरकारी सेवाओं का मुंह ताकने की जरूरत नही है।

प्रसपा नेता के अनुसार अमित जानी फाउंडेशन (Amit Jani Foundation) द्वारा संचालित मदर एन्ड चाइल्ड केयर एम्बुलेंस को कॉल करते ही मोबाइल मेटरनिटी वैन आपके दरवाजे पे आकर खड़ी हो जाएगी और आपको सीधे जानी खुर्द स्तिथ न्यू लाइफ हॉस्पिटल में लेकर जाएगी जहां जच्चा की डिलीवरी में आने वाले खर्च को फाउंडेशन खुद वहन करेगी। यदि कन्या जन्म लेती है तो अमित जानी फाउंडेशन (Amit Jani Foundation) द्वारा लड़की के नाम 11 हजार रुपये की एफ डी भी की जाएगी। अमित जानी ने बताया कि बीती 22 नवम्बर को वे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के जन्मदिन समारोह में सैफई में थे। इसी दौरान खानपुर गांव से कई लोगो के कॉल आये उन्होंने बताया कि खानपुर गांव की पूनम कश्यप गर्भवती है जिसकी डिलीवरी ऑपरेशन से ही होगी लेकिन परिवार के पास पैसा नही है। यदि अभी ऑपरेशन नही हुआ तो जच्चा और बच्चा दोनो की जान को खतरा है। अमित जानी ने बताया कि उन्होंने तुरंत अपनी एम्बुलेंस भेजकर पूनम कश्यप को मेरठ के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया और वहां का 25000 रुपये का बिल भी खुद दिया। पूनम ने कन्या को जन्म दिया तो उसके लिए उन्होंने 11000 रुपये अलग से देने की घोषणा की।

महालक्ष्मी शगुन योजना का शुभारंभ

अमित जानी ने बताया कि इस घटना के बाद उन्होंने महालक्ष्मी शगुन योजना का शुभारंभ किया और तय किया कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में यदि किसी के घर कन्या जन्म लेगी तो उसको 11000 रुपये शगुन के तौर पे दिए जाएंगे। अमित जानी ने कहा कि आज उन्होंने जानी खुर्द में नवनिर्मित न्यू लाइफ हॉस्पिटल के मालिक से बात की और उनसे कहा कि सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के 134 गांवो में कोई महिला गर्भवती धन के अभाव में यदि आपके हॉस्पिटल में आये तो आप उसकी डिलीवरी निःशुल्क करें उसका भुगतान हॉस्पिटल को अमित जानी फाउंडेशन करेगी। जिसपे सहमति के बाद ये घोषणा की गईं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story