×

Coronavirus In Meerut: मेरठ में आज मिले 86 नए कोरोना मरीज, स्वास्थ्य महकमा बोला, चिन्ता करने व घबराने की बात नहीं

Coronavirus In Meerut: कोरोना संक्रमण की नई लहर आ चुकी है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में 86 नए रिकार्ड मरीज मिले हैं। सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन ने बताया कि 5016 सैंपल की जांच में 86 मरीज मिले हैं। जो कि कल के मुकाबले में दूगने हैं। मेरठ में कुल संक्रमितों की संख्या 256 पहुंच गई है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Jan 2022 6:29 PM GMT
corona case in up
X

यूपी में कोरोना केस। (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Coronavirus In Meerut: कोरोना संक्रमण की नई लहर आ चुकी है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में 86 नए रिकार्ड मरीज (corona case im meerut) मिले हैं। सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) ने बताया कि 5016 सैंपल की जांच में 86 मरीज मिले हैं। जो कि कल के मुकाबले में दूगने हैं। सीएमओ (CMO Dr. Akhilesh Mohan) के अनुसार आज मिले नए 86 मरीजों के बाद मेरठ में कुल संक्रमितों (Total infected in Meerut) की संख्या 256 पहुंच गई है। इनमें 14 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है। 242 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। वहीं मेरठ में कोरोना (corona in meerut) के बढ़ रहे केसों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। घर से बाहर मास्क पहनकर ही निकलें।

मरीजों को किया जा रहा होम आइसोलेशन

सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) ने बताया कि अधिकतम कोविड मरीज कम लक्षण वाले पाए जा रहे हैं। जिस कारण उनका होम आइसोलेशन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिन व्यक्तियों में साधारण फ्लू के लक्षण आ रहे हैं। वह अस्पताल से जांच करवा कर एवं दवाइयां लेकर घर पर ही आराम कर सकते हैं। इसमें चिन्ता करने व घबराने की कोई भी बात नही है। सीएमओ (CMO Dr. Akhilesh Mohan) के अनुसार जो कोविड मरीज अस्पताल में भर्ती हैं व अन्य बीमारियों से ग्रसित थे, कोविड की वजह से अस्पतालों में भर्ती नहीं हुए थे।

सीएमओ (CMO Dr. Akhilesh Mohan) ने बताया कि प्रत्येक कोविड मरीज व उनसे संपर्क में आए व्यक्तियों के लिए स्वास्थ्य विभाग (health Department) द्वारा निगरानी समिति एवं आरआर टीमों के माध्यम से भ्रमण कराया जा रहा है एवं घर-घर स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों को आवश्यक मेडिसन किट दी जा रही है। कोविड जांच एवं इलाज सभी सरकारी अस्पतालों में निशुल्क है। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में कोविड मरीजों के भर्ती होने एवं कोविड टेस्ट ,सैंपल,एक्स-रे एमआरआई,एचआरसीटी की दरें उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निर्धारित कर दी गई है।

सीएमओं (CMO Dr. Akhilesh Mohan) के अनुसार तीन दिसंबर से तीन जनवरी 2021 के बीच जिले में विदेश से 2599 मरीज आ गए, जिसमें 1484 की जांच की गई है। नौ का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए लैब भेजा गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story