×

Meerut News: मेरठ को मिली बड़ी राहत, करीब दो साल बाद एक बार फिर कोरोना मुक्त हुआ मेरठ

Meerut News: शुक्रवार को एक बार फिर मेरठ में कोरोना का सक्रिय केस नहीं मिला है। दो मरीजों का घर पर ही उपचार चल रहा था। वे भी शुक्रवार को स्वस्थ्य हो गए। जिले में अब तक कोरोना से 70,111 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Dec 2021 4:08 PM GMT
Meerut News: मेरठ को मिली बड़ी राहत, करीब दो साल बाद एक बार फिर कोरोना मुक्त हुआ मेरठ
X

Meerut News: शुक्रवार को एक बार फिर मेरठ में कोरोना का सक्रिय केस नहीं मिला है। दो मरीजों का घर पर ही उपचार चल रहा था। वे भी शुक्रवार को स्वस्थ्य हो गए। जिले में अब तक कोरोना से 70,111 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कुल मरीजों में लगभग 1.3 प्रतिशत की मौत हुई।

सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) के अनुसार आज 4267 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में एक भी मरीज कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। दो मरीज घर पर ही उपचार करा रहे थे। वे दोनों भी आज स्वस्थ्य हो गए। इस प्रकार अब मेरठ में कोरोना (Corona in Meerut) का एक भी केस नहीं है। बता दें कि इससे पहले 29 अक्टूबर को मेरठ कोरोना मुक्त हुआ था, लेकिन फिर 24 घंटे बाद ही मेरठ में कोरोना (Corona in Meerut) के 7 नए केस मिल गये थे।

स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

बहरहाल,एक बार फिर से करीब 2 साल बाद मेरठ कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया। प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने भी राहत की सांस ली है। 27 मार्च 2020 को मेरठ में कोरोना का पहला मरीज मिला था। यह व्यक्ति बुलंदशहर के खुर्जा निवासी क्रॉकरी कारोबारी था, जो महाराष्ट्र के अमरावती से ट्रेन से मेरठ अपनी ससुराल में आया था। मेरठ में कोरोना से पहली मौत 31 मार्च 2020 को हुई थी, मरने वाला भी सबसे पहले मिलने वाले मरीज का ससुर था। बाद में इस परिवार के संपर्क में 24 लोग आए। तभी से लेकर मेरठ में 29 अक्टूबर को छोड़कर फिर कभी कोरोना संक्रमण की चेन नहीं टूटी।

डेंगू भी पड़ा सुस्त

मेरठ में कोरोना के बाद डेंगू (Dengue in Meerut) भी अब सुस्त पड़ चुका है। सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) के अनुसार आज मेरठ में डेंगू (Dengue in Meerut) के मात्र दो केस मिले हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ में डेंगू (Dengue in Meerut) के कुल 66 सक्रिय केस हैं। इनमें 54 घर पर उपचार करा रहे हैं जबकि 12 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story