×

Meerut News: मेरठ को मिली बड़ी राहत, कोरोना के बाद अब डेंगू मुक्त

Meerut News in Hindi: मेरठ के सीएमओ अखिलेश मोहन ने बताया कि जिले में डेंगू का आज कोई नया मामला नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि मेरठ में डेंगू के एक्टिव केस की संख्या 45 है। इनमें 11 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं और 34 घर पर रहकर इलाज करा रहे हैं। अब तक 1597 रिकवर हो चुके हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 Dec 2021 3:13 PM GMT (Updated on: 5 Dec 2021 5:56 PM GMT)
Meerut News: मेरठ को मिली बड़ी राहत, कोरोना के बाद अब डेंगू मुक्त
X

Meerut News in Hindi: कोरोना के बाद अब यूपी के मेरठ में डेंगू (Dengue in Meerut) का भी कोई मरीज नहीं रहा है। रविवार को डेंगू का नया कोई मरीज नहीं मिला है।

जिले में मिला कोई नया मरीज: सीएमओ

मेरठ के सीएमओ अखिलेश मोहन (Meerut CMO Akhilesh Mohan) ने बताया कि जिले में डेंगू का आज कोई नया मामला नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि मेरठ में डेंगू के एक्टिव केस की संख्या 45 है। इनमें 11 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं और 34 घर पर रहकर इलाज करा रहे हैं। अब तक 1597 रिकवर हो चुके हैं। सीएमओ अखिलेश मोहन (Meerut CMO Akhilesh Mohan) के अनुसार हम लोगों से साफ-सफाई रखने की अपील कर रहे हैं। सीएमओ के अनुसार मेरठ जिले में रविवार को भी 3805 सैंपलों की जांच में कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन (Meerut CMO Akhilesh Mohan) ने बताया कि अब जिले में कोरोना से ग्रसित कोई मरीज नहीं है। उन्होंने बताया कि रविवार को 3312 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

विदेश से लौटने वाले यात्रियों पर रखी जा रही पैनी नजर

सीएमओ अखिलेश मोहन (Meerut CMO Akhilesh Mohan) ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Corona new variant Omicron) के संभावित खतरे को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है। विदेश से लौटने वाले यात्रियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। 24 नवंबर के बाद मेरठ में आने वाले 333 यात्रियों की सूची प्रशासन को मिल चुकी है। इनमें से 205 यात्रियों की अब तक कोविड जांच हो चुकी है। राहत की बात यह है कि सभी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। इसके अलावा, 128 अन्य यात्रियों की तलाश कर इनके परिवार से संपर्क किया जा रहा है। इनमें से कई ऐसे हैं जो दो दिन बाद विदेश लौट चुका है।

कोविड के खतरे को देखते कर ली गई तैयारी

प्रमुख अधीक्षक कोविड डॉ. धीरज राज बालियान (Chief Superintendent Kovid Dr. Dheeraj Raj Balyan) ने बताया कि हालांकि पिछले एक सप्ता्ह से कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है। फिर भी यदि कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि होती है तो सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक को कोविड अस्पताल के रूप में संचालित कर दिया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मॉक ड्रिल भी किया गया है। इसमें 200 बेड की व्यवस्था है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story