×

Meerut News: पूर्व केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री शकील अहमद बोले, राहुल गांधी ही होंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Meerut News: पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ने आज यहां कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के अंदर राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर कहीं कोई विरोध नहीं है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Dec 2021 5:25 PM GMT
Meerut News In Hindi
X

पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद। 

Meerut News: पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद (Former Union Minister Shakeel Ahmed) ने आज यहां कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress National President Rahul Gandhi) होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के अंदर राहुल गांधी (Congress National President Rahul Gandhi) को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर कहीं कोई विरोध नहीं है। बिहार में बड़े मुस्लिम चेहरों में से एक व मधुबनी सीट से दो बार सांसद रह चुके शकील अहमद (Former Union Minister Shakeel Ahmed) ने कहा कि सभी कांग्रेसी राहुल गांधी को ही अध्यक्ष (Congress National President Rahul Gandhi) बनना देखना चाहते हैं।

यूपी की जनता की समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतर कर लड़ रही प्रियंका गांधी

मेरठ में राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ. मैराजुद्दीन (Former Irrigation Minister Dr. Mairajuddin) के यहां एक विवाह समारोह में भाग लेने पहुंचे शकील अहमद (Former Union Minister Shakeel Ahmed) ने न्यूजट्रैक के साथ विशेष बातचीत उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सक्रियता की भी खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यूपी की जनता की समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतर कर लड़ रही हैं। उससे यूपी में कांग्रेस (Congress) एक बार फिर से जीवित हो गई है। बीजपी व गैर कांग्रेसी सरकारों से उब चुके लोग अब कांग्रेस की तरफ उम्मीदभरी नजरों से देख रहे हैं।

अजय मिश्र का अपने पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) घटना पर कांग्रेस नेता शकील अहमद (Former Union Minister Shakeel Ahmed) ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले (Lakhimpur Kheri violence case) को हत्या की पूर्व नियोजित साजिश बताने वाली एसआईटी रिपोर्ट (SIT Report) के बाद तो अजय मिश्र का अपने पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं रह गया है। उनका इस्तीफा होना चाहिए और उनको खुद इस्तीफा देना चाहिए नहीं तो मोदी को उनको बर्खास्त करना चाहिए।

शकील अहमद (Former Union Minister Shakeel Ahmed) ने कहा कि मैं भी डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) की पहली सरकार में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री पद पर रहा हूं। मैं यह समझता हूं कि किसी अपराधी का पिता होना या रिश्तेदार होना किसी को अपराधी साबित नहीं करता है, लेकिन दुनिया के सामने उन्होंने (अजय मिश्रा जी) ने जो कि गृह राज्यमंत्री हैं भारत सरकार में अपने बेटे का बचाव किया। पुलिस पर दबाव बनाया कि कहा कि अगर साबित हो जाएगा तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

एसआईटी ने अदालत से कहा है यह घटना एक पूर्व नियोजित साजिश

उसके बाद यूपी सरकार (UP Government) जो कि बीजेपी (BJP) की है और भारत सरकार भी बीजेपी की है और उन्ही सरकारों की बनाई हुई एसआईटी ने अदालत से कहा है कि यह घटना एक "पूर्व नियोजित साजिश" थी। तो स्वाभाविक रुप से बिल्कुल स्पष्ट है कि उन्होंने मदद की है एक अपराधी की। इसलिए उनका त्याग-पत्र होना चाहिए। और यदि वें खुद त्याग पत्र नहीं देते हैं अपने पब्लिक स्टेटमेंट के बाद भी तो प्रधानमंत्री को उनको बर्खास्त करना चाहिए।

यहां बता दें कि इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ( Minister Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्र और 12 अन्य अभियुक्तों के ख़िलाफ 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में गाड़ियों से रौंद कर 4 किसानों और एक पत्रकार की हत्या करने का आरोप है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story