×

Meerut news: मखदुमपुर मेला स्थगित करने की घोषणा का आप ने किया विरोध, कमिश्नरी पार्क में धरने पर बैठे

Meerut News: धरना दे रहे आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहा कि मखदुमपुर मेला लाखों हिदुओं की आस्था का केंद्र है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Monika
Published on: 11 Nov 2021 11:10 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2021 11:15 AM GMT)
AAP on protest
X

आप का विरोध प्रदर्शन (फोटो : सोशल मीडिया )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में जिला पंचायत (Meerut jila panchayat ) द्वारा हस्तिनापुर में मखदुमपुर मेला (makhdumpur mela 2021) स्थगित करने की घोषणा का आम आदमी पार्टी ने विरोध (Aam Aadmi Party ka virodh) किया है। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज पार्टी जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी (Ankush Chaudhary) व शहर अध्यक्ष अज्जू पंडित (Ajju Pandit) की अगुवाई में कमिश्नरी पार्क पर हाथ में काली पट्टी बांधकर सांकेतिक धरना किया।

धरना दे रहे आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहा कि मखदुमपुर मेला लाखों हिदुओं की आस्था का केंद्र है। जिला पंचायत (zila panchayat meerut) इसको इस तरह स्थागित नही कर सकता है। हमारी मांग है कि मेले लगाने की तत्काल व्यवस्था की जाए ताकि मेले के ऐतिहासिक महत्व को बचाया जा सके।

आम आदमी नेताओं के अनुसार हस्तिनापुर के मखदुमपुर गंगा घाट पर कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के अवसर पर पांच दिवसीय मेले का आयोजन होता था। मेले में लोग अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए प्रति वर्ष लाखों की संख्या में मखदुमपुर जाते थे। इस मेले का आयोजन जिला पंचायत द्वारा होता है, जबकि पिछले दो सालों में कोरोना संक्रमण के कारण मेले का आयोजन स्थगित रहा। इस वर्ष लोगों को उम्मीद जगी थी कि गंगा की रेती में तंबू नगरी बसेगी और मेले का आयोजन होगा।

आयोजन को लेकर तैयारी नहीं की गई

परन्तु इस बार भी जिला पंचायत ने लाखों लोगों की आस्था के केंद्र मखदुमपुर मेले पर पानी फेर दिया है क्योंकि समय रहते आयोजन को लेकर की जाने वाली तैयारी नहीं की गई। पूर्व के समय में मेला स्थल पर तैयारी महीनों पहले से शुरू कर दी जाती थी। जिसमें मेले स्थल पर जाने वाली अस्थाई सड़कों का निर्माण करना तंबू की व्यवस्था पीने के पानी के लिए नल की व्यवस्था लाइट की व्यवस्था सफाई की व्यवस्था साउंड की व्यवस्था चिकित्सा की व्यवस्था होती थी। लेकिन जिला पंचायत ने लाखों हिदुओं की आस्था की परवाह ना करते हुए अपनी कमजोरी छिपाने के लिए मखदुमपुर मेला स्थगित करने की घोषणा कर दी।

ये सभी लोग धरने पर बैठे

धरने पर बैठने वालों में जिला महासचिव गौहर रजा सिद्दीकी ,प्रदेश सचिव यूथ विंग दीपक चौधरी, रवि मलिक, करण अग्रवाल, हेम कुमार, जीएस राजवंशी, इमरान आलम, गौरव, प्रवीण, मनोज कुमार, सुशील कुमार, आनंद दुआ, भारत दुआ, धीरज, ऋषभ दुआ, सुरेश पंडित, तरुण गोयल, पंडित हर्ष वशिष्ट, त्रिलोक सिंह, प्रमोद कुमार, शाहिद गौरी, मनोज शर्मा, मनोज भाटी, फिरोज सैफी, आरिफ, ऋषि पाल सैनी, प्रवीण गुप्ता, राजेश्वरी, सुंदर, अमित मलिक, दीपक कुमार, शाहीन प्रजापति, विकास कुमार, जूही त्यागी, पारुल चौधरी, प्रियंका त्यागी, डॉक्टर फुरकान त्यागी व नफीस आदि शामिल रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story