×

Meerut News: मेरठ में डेंगू के आज मिले 12 मरीज, ग्रामीण इलाकों की तुलना शहरी क्षेत्र में असर अधिक

आज मेरठ में डेंगू के 12 मरीज मिले हैं। वहीं, दिवाली के बाद डेंगू मरीजों की लगातार कम होती संख्या से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अभी तक जिले में डेंगू के 1481 मरीज मिले चुके हैं। शहरी क्षेत्र में ग्रामीण इलाकों की तुलना में डेंगू ने तेजी से पांव फैलाए।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 Nov 2021 5:59 PM GMT
Dengue
X

डेंगू का प्रकोप pic(social media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में सरकारी रिकार्ड के अनुसार डेंगू का प्रकोप कम होता दिख रहा है। सोमवार को डेंगू के 12 मरीज मिले हैं। वहीं, दिवाली के बाद डेंगू मरीजों की लगातार कम होती संख्या से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अभी तक जिले में डेंगू के 1481 मरीज मिले चुके हैं। शहरी क्षेत्र में ग्रामीण इलाकों की तुलना में डेंगू ने तेजी से पांव फैलाए। जिले में मलियाना में अब तक सबसे अधिक 121 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं और इसके बाद दूसरे स्थान पर कंकरखेड़ा में 106 मरीज मिल चुके हैं।

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश मोहन ने आज रात को बताया कि पिछले 24 घंटों में मेरठ में डेंगू के 12 नए मरीज मिलें हैं। इस प्रकार अब मेरठ में डेंगू के सक्रिय मरीजों की संख्या 278 हो गई हैं। इनमें 63 मरीज अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहें हैं जबकि 215 मरीज अपने घर पर ही अपना उपचार करा रहे हैं।

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार डेंगू से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या मेरठ में 1203 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार मेरठ में कोरोना के मामलों में भी काफी कमी आई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में 4654 सैंपलों की जांच में मात्र एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जबकि आज चार मरीज स्वथ्य हुए हैं। इस तरह मेरठ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या चार रह गई है। इनमें दो अस्पताल में भर्ती हैं जबकि दो मरीज अपने घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं।

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश मोहन के अनुसार त्योहारों के कारण टीकाकरण की रफ्तार काफी कम हो गई थी। लेकिन आज से टीकाकरण की संख्या बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि कामकाजी लोंगो को टीका लगवाने में कोई दिक्कत न हो,इसलिए अब जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में दो शिफ्टों में टीकाकरण किया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह नौ से सांय चार बजे तक और दूसरी शिफ्ट सांय चार से आठ बजे तक होगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story