×

Meerut News: मुख्यमंत्री योगी के हाथों सम्मानित हो चुके श्रमिक यूनियन नेता, अब पुलिस ने घर पर नजरबंद कर दिया

Meerut News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर अति उत्साह की कार्रवाई करते हुए पुलिस ने यूपी रोडवेज के श्रमिक यूनियन के नेता राजीव त्यागी को सुबह उनके घर पर नजरबंद कर दिया।

Sushil Kumar
Published on: 11 Nov 2021 5:57 PM GMT
Meerut News: मुख्यमंत्री योगी के हाथों सम्मानित हो चुके श्रमिक यूनियन नेता, अब पुलिस ने घर पर नजरबंद कर दिया
X

Meerut News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कार्यक्रम से पहले आज पुलिस और प्रशासन (Police and Administration) की नजरें ऐसे संगठन के लोंगो पर रही जिनसे कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में व्यवधान पैदा होने अथवा कानून व्यवस्था (Law and order) बिगड़ने का अंदेशा था। ऐसे संगठन से जुड़े तमाम बड़े नेताओं से निपटने के लिए ही पुलिस द्वारा ऐसे नेताओं को उनके घरों मे नजरबंद करने की रणनीति बनाई थी। लेकिन इसको पुलिस की जल्दबाजी कहें या ‌फिर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अति उत्साह की कार्रवाई कि पुलिस ने यूपी रोडवेज के श्रमिक यूनियन के नेता राजीव त्यागी को सुबह उनके घर पर नजरबंद कर दिया।

राजीव त्यागी (Rajeev Tyagi) के अनुसार आज सुबह उनके घर पहुंची रोहटा थाना (Rohta Thana) की पुलिस ने इन्हें एक नोटिस तामील कराते हुए घर से बाहर निकलने को मना कर दिया। इस नोटिस में उन्हें भारतीय किसान मजदूर संगठन (Indian Farmer Labor Organization),मेरठ का जिलाध्यक्ष बताया गया है।


पुलिकर्मी उनके घर पर तैनात रहे- राजीव त्यागी

थाना प्रभारी रोहटा के हस्ताक्षर से जारी इस नोटिस में कहा गया है कि आप मुख्यमंत्री से मिलने अथवा उन्हें ज्ञापन देने का कार्यक्रम स्थागित कर दें। यदि आपको उपरोक्त कार्यक्रम करने से माननीय मुख्यमंत्री जी के दिव्यांग प्रोत्साहन कार्यक्रम में कोई व्यवधान उत्पन्न होता है तथा शान्ति एवं कानून व्यवस्था की स्थिति प्रभावित होती है तो यह अवधारणा की जाएगी कि आपके खिलाफ कठोरतापूर्वक नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। राजीव त्यागी के अनुसार इस दौरान दो पुलिकर्मी उनके घर पर तब तक तैनात रहे जब तक कि मुख्यमंत्री का मेरठ कार्यक्रम संपन्न नही हो गया।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने का कोई कार्यक्रम नहीं है मेरा - राजीव त्यागी

बकौल राजीव त्यागी, मैंने घर आई पुलिस से कहा भी कि मैं तो भारतीय किसान मजदूर संगठन प्रभारी नही हूं। मैं तो भारतीय मजदूर संघ जो भाजपा का ही एक मजदूर संगठन है उसका जिला अध्यक्ष हूं। और फिर मेरा मुख्यमंत्री को कोई ज्ञापन आदि देने अथवा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का कोई विरोध करने का कोई कार्यक्रम भी नही है। राजीव त्यागी के अनुसार वें तो अभी हाल ही में बनारस में मुख्यमंत्री योगी के हाथों सम्मानित हो चुके हैं। फिर मुझे क्यों घर पर नजरबंद किया जा रहा है। राजीव त्यागी के अनुसार उनके लाख समझाने के बाद भी पुलिस ने उनकी नही सुनी। राजीव त्यागी के अनुसार नजरबंद होने के कारण मैं आज ड्यूटी पर भी नही जा सका। उन्होंने कहा कि यह एक षडयंत्र हैं जो सरकार और सहयोगी संगठन को बदनाम करने के लिए किया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story