×

Meerut News: योगी सरकार परीक्षा लीकेज सरकार है, बोले जितेंद्र सिंह

Meerut News: पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह ने पेपर लीक मामले पर उत्तर प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि योगी सरकार परीक्षा लीकेज सरकार है।

Network
Updated on: 4 Dec 2021 6:50 PM GMT
Yogi government is exam leakage government- Jitendra Singh
X

योगी सरकार परीक्षा लीकेज सरकार है- जितेंद्र सिंह

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Meerut News: पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह (Congress National General Secretary Jitendra Singh) ने आज यहां बीजेपी (BJP) की केन्द्र व प्रदेश सरकार ( Central and UP Government) पर बरसते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार देश के युवाओं के भविष्य (future of youth) से खिलवाड़ प्रदेश सरकार की परम्परा बन गई है युवाओं की परेशानी सरकार को दिखाई नहीं देती है ।

जितेन्द्र सिंह जो कि यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भी हैं ने कहा कि यूपी की योगी सरकार में परीक्षाएं जिस तरह लीकेज हो रही हैं उससे तो योगी सरकार परीक्षा लीकेज सरकार बनकर रह गई है। शनिवार को मेरठ पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितेन्द्र सिंह ने आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा (Senior Congress leader Deepender Hooda) के साथ मेरठ, बागपत,बुलन्दशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़,मुजफ्फरनगर, सहारनपुर एवं शामली जनपदों की 44 विधानसभा क्षेत्रों के टिकट के दावेदारों और पार्टी नेताओं से सीधा संवाद किया। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कांग्रेस कमेटी के सचिव उत्तर प्रदेश प्रभारी रोहित चौधरी भी मौजूद थे।

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह व कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 2017 में सब स्पेक्टर पेपर लीक हुई। 2018 में UPPCL पेपर लीक हुई। इसी साल UP पुलिस का पेपर, अधीनस्थ सेवा पेपर, स्वास्थ्य विभाग प्रोन्नत पेपर, नलकूप आपरेटर पेपर लीक हुए। 41520 सिपाही भर्ती पेपर लीक हुआ।2020 में 69000 शिक्षक भर्ती पेपर लीक हुआ।2021 में बीएड परीक्षा पेपर लीक हुआ। इसी साल PET पेपर लीक हुआ। अक्टूबर 2021 में सहायता प्राप्त स्कूल शिक्षक/प्रधानाचार्य पेपर लीक हुआ। अगस्त 2021 UP TGT पेपर लीक हुआ। फिर NEET पेपर लीक हुआ। नवम्बर में UP TET पेपर लीक का इतिहास बना चुकी हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि योगी कहते है कि उत्तर प्रदेश से अपराधी पलायन कर चुके ,तो फिर पेपर आउट कौन करा रहा है।

किसानों की मौत का डाटा मैं देने को तैयार हूं- दीपेंद्र हुड्डा

राज्य सभा सांसद समिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी व प्रियंका गांधी जी पहले दिन से किसानों के समर्थन खड़े हैं। मोदी सरकार को किसान आंदोलन (peasant movement) में शहीद किसानों को मुआवजा देने की इच्छा नहीँ है। किसानों की मौत का कोई डेटा नहीं संबंधी बयान के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने सवाल किया कि क्या ये बात सरकार सच्चे और शुद्ध मन से कह रही है? उन्होंने कहा, 'अगर सरकार के पास किसान आंदोलन में जान की कुर्बानी देने वाले करीब 700 किसानों का आंकड़ा नहीं है तो मैं सरकार को ये आंकड़ा देने को तैयार हूं।

सरकार सभी दिवंगत किसानों को श्रद्धांजलि दे और किसान परिवारों को मुआवजा व नौकरी दे। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की पंजाब सरकार ने पंजाब के शहीद किसानों को 5-5 लाख का मुआवजा व हरियाणा कांग्रेस ने हरियाणा के किसानों को 2-2लाख रु0 का मुआवजा दिया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रदेश की जनता प्रियंका को आशा भरी नजरों से देख रही है,प्रियंका जी ने जो महिलाओं के लिये प्रतिज्ञा की है वो बहुत महत्वपूर्ण हैं।

इस मौके पर पूर्व मंत्री सईदुलजम्मा,पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्धिकी, पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, प्रदेश सचिव मेरठ प्रभारी अजित सिंह दोला,प्रदेश सचिव मेरठ प्रभारी नसीम खान विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के सयोजक जिलाध्यक्ष अवनीश काजला थे। शहर अध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी,प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर,महेन्द्र शर्मा, संजय गोयल,आशा राम,सलीम खान,अनिल शर्मा,रंजन शर्मा,धूम सिंह,अखिल कौशिक,विनोद सोनकर,ज़ाहिद वाहिद,मंजीत सिंह कोछड़, बबिता गुजर्र, पिंकी तालियांन, अरविन्द तालियांन, आदि स्थानीय कांग्रेस नेता भी उपस्थित थे।

सुशील कुमार, मेरठ

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story