×

Meerut News : मेरठ में टला नहीं कोरोना का खतरा, आज फिर मिले दो नए मामले, डेंगू मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी

Meerut News :मेरठ में डेंगू का हमला धीमा जरूर पड़ा है लेकिन अभी नए मरीजों के मिलने का सिलसिला नहीं थमा है। उन्होंने बताया कि डेंगू के आज मात्र छह केस मिले हैं।

Sushil Kumar

Sushil KumarReport Sushil KumarShraddhaPublished By Shraddha

Published on 24 Nov 2021 4:34 PM GMT

मेरठ में टला नहीं कोरोना का खतरा
X

मेरठ में टला नहीं कोरोना का खतरा (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद (Meerut District) में कोरोना खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक सप्ताह से मेरठ में कोरोना (Corona Case) का कोई मरीज नहीं मिल रहा था। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि बहुत जल्द मेरठ कोरोना मुक्त जनपद में शामिल हो सकता है। लेकिन आज मिले दो नए केस के बाद स्वास्थ्य महकमें (health department) के अफसरों की यह उम्मीद एक बार फिर टूट गई है।

सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) ने बताया कि मेरठ में कोरोना का मात्र एक मरीज ही बचा था। जो कि आज सुबह स्वस्थ्य हो गया। लेकिन आज 3169 सैंपल की रिपोर्ट आई है जिनमें दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सीएमओ के अनुसार दो नए केस के बाद मेरठ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या दो हो गई है। दोंनो ही मरीज घर पर ही उपचार करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज 3263 सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं।

मेरठ में डेंगू का हमला (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

सीएमओं के अनुसार मेरठ में डेंगू (Meerut Dengue Case) का हमला धीमा जरूर पड़ा है लेकिन अभी नए मरीजों के मिलने का सिलसिला नहीं थमा है। उन्होंने बताया कि डेंगू के आज मात्र छह केस मिले हैं। जबकि 1451 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। सीएमओ के अनुसार मेरठ जनपद में डेंगू के सक्रिय मरीजों की संख्या 163 हैं जिनमें 133 मरीज अपने घर पर ही उपचार करा रहे हैं जबकि 30 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। मेरठ में आज मिले छह नए मरीजों के बाद डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 1614 हो गई है। सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन के अनुसार डेंगू के बचाव के उपाय लगातार स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताए जा रहे हैं। ऐसे में जागरूक रहने की जरूरत है। सावधानी बरतने पर ही इससे बचा जा सकता है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में मेगा टीकाकरण अभियान के तहत गुरुवार को भी 75 हजार टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए जिले भर में 212 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। इन पर कोवैक्सीन की 20390 डोज व कोविशील्ड की 54610 डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story