×

Meerut News: कोरोना के बाद अब डेंगू का भी निकला दम,आज मिले मात्र छह नए केस,कोरोना का आज भी नहीं मिला कोई केस

Meerut News: सीएमओं के अनुसार कोरोना के भी मरीज अब ना के बराबर रहे गए हैं। आज 2749 सैंपल की जांच में एक भी कोरोना का मरीज नही मिला है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Nov 2021 5:11 PM GMT
Dengue
X

डेंगू की डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में कई दिनों तक आंतक बरपाने के बाद अब डेंगू का भी दम निकलने लगा है। पिछले कुछ दिनों से लगातार डेंगू (Dengue New Case) के नए मामले मिलने में कमी आई है। इसमें 18 नवंबर को नौ, 19 नवम्बर को आठ, और शनिवार यानी 20 नवंबर को 6 नए मरीज मिले हैं। अब तक जिले में डेंगू के 1589 मरीज मिल चुके हैं। ‌सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन के अनुसार मेरठ में अब डेंगू के कुल सक्रिय मरीज 188 हैं जिनमें 151 मरीज घर पर अपना उपचार करा रबे हैं जबकि 37 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

सीएमओं के अनुसार कोरोना (Corona) के भी मरीज अब ना के बराबर रहे गए हैं। आज 2749 सैंपल की जांच में एक भी कोरोना का मरीज नही मिला है। कल भी 3190 सैंपल की जांच में एक भी कोरोना पॉजिटिव नही मिला था। साएमओं के अनुसार वर्तमान में मेरठ जनपद में मात्र एक कोरोना मरीज है। जिसका कि घर पर ही उपचार चल रहा है। सीएमओं अखिलेश मोहन के अनुसार गांव-देहात की आबादी को शत-प्रतिशत टीका लगाने के लिए विशेष अभियान शुरु किया गयी है।

डेंगू की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

अभियान के तहत अस माह के अंत तक हर हाल में प्रत्येक ग्रामीण को कोरोना की एक डोड लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि आज दूसरी डोज के बकाया लाभार्थियों को जिले भर में १७७ केन्द्रों पर ७५ हजार कोरोना टीके लगाये गये। सीएमओं के अनुसार कोरोना की जांच को फिर से जिला स्वास्थ्य विभाग पूर्व की तरह ही कम से कम प्रतिदिन पांच हजार जांच करने की तैयारी में है।

उधर, जिला मलेरिया अधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि मौसम में हो रहे बदलाव के बीच डेंगू हल्का पड़ता नजर आ रहा है। कंटेनर सर्वे को पहुंच रही टीमों को घरों में लार्वा पहले की तुलना में न के बराबर मिल रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story