×

Meerut News: मेरठ में दो दिवसीय वृहद रोजगार मेला में, 3024 को मिली नौकरी

Meerut News: रोजगार मेला के दूसरे व अंतिम दिन 3581 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया जिनमें 1467 अभ्यर्थियों का चयन किया गया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shraddha
Published on: 18 Nov 2021 3:40 PM GMT
मेरठ में दो दिवसीय वृहद रोजगार मेला
X

 मेरठ में दो दिवसीय वृहद रोजगार मेला (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो दिवसीय वृहद रोजगार मेला (Mega Job Fair) में 3024 युवाओं को नौकरी का अवसर मिला। आज रोजगार मेला के दूसरे व अंतिम दिन 3581 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन (Job Fair Registration) कराया जिनमें 1467 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। मंत्री व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास कपिल देव अग्रवाल (Vocational Education Minister Kapil Dev Agarwal) द्वारा नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) वितरित किये गये। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास की राह पर दौड़ रहा है तथा कौशल विकास के माध्यम से प्रत्येक हाथ को हुनर प्रदान करने का कार्य बखूबी किया जा रहा है। नियुक्ति पत्र पाकर युवाओं के चेहरे खुशी से खिल गये। उन्होने सरकार का आभार जताया।

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, आईटीआई, उ0प्र0 कौशल विकास मिशन व आईआईएमटी के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि व्यवसायिक शिक्षा एवमं कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल जी ने कहा कि पीएम मोदी जी के नेतृत्व में देश और सीएम योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास की राह पर दौड़ रहा है। उन्होने अभ्यर्थियों से पीएम मोदी और सीएम मोदी के आने के बाद हुई पांच अच्छी बातों के बारे में पूछा। उत्साहित अभ्यर्थियों ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को वैश्विक स्तर पर नयी पहचान मिली है। आज का भारत नया भारत बनकर सामने आया है। कोरोना से मुकाबला, सर्जिकल स्ट्राइक, सड़कें, रोजगार के अवसर, गरीबों को आवास पीएम और सीएम के निर्देशन में की गयी सबसे अच्छी बातें कहा।

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अभ्यर्थियों से कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक कर देश की सामथ्र्य को दर्शाने वाले भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोेना का डटकर मुकाबला किया है। स्वास्थ सेवाओं को प्रोत्साहित करने से लेकर आॅक्सीजन की व्यवस्था तक का कार्य खुद पीएम मोदी और सीएम योगी ने अपनी निगरानी में कराया है। कौशल विकास के माध्यम से प्रत्येक हाथ को हुनर प्रदान करने का कार्य बखूबी किया जा रहा है। उन्होने अभ्यर्थियों से कड़ी मेहनत और ईमानदारी से कार्य कर अपनी चयनकर्ता कंपनी संचालकों को प्रभावित करने को प्रेरित किया।

मेरठ में रोजगार मेले के दूसरे दिन 3581 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

सहायक निदेशक, सेवायोजन कार्यालय श्री शशिभूषण उपाध्याय ने कहा कि किसी भी युवा को मिला रोजगार उसके परिवार में खुशहाली लाता है। निजी क्षेत्र में भी वेतनमान वृद्धि की आपार संभावनाएं होती हैं और मेहनत और लगन के बलबूते जल्द सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने बेरोजगार युवाओं से सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की ताकि सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से उन्हें जल्द से जल्द नौकरी पाने का अवसर प्रदान किया जा सके।

सहायक निदेशक, सेवायोजन कार्यालय शशिभूषण उपाध्याय ने बताया कि आईआईएमटी विश्वविद्यालय, गंगानगर, मेरठ में दिनांक 17 नवंबर 2021 (गैर तकनीकी रिक्ति) तथा 18 नवंबर 2021 (तकनीकी रिक्ति) हेतु चयन किया गया। रोजगार मेले में 18 नवम्बर को 3581 अभ्यर्थियों ने तकनीकी रिक्ति के लिये रजिस्ट्रेशन कराया और 58 कंपनियों ने अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिये। चयन प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद 1467 युवाओं का चयन विभिन्न कंपनियों द्वारा किया गया तथा 17 नवम्बर को मेले के प्रथम दिन पर 68 कंपनियों ने साक्षात्कार लिया 3543 युवाओ ने गैर तकनीकी रिक्ति के लिए पंजीकरण कराया जिसमें 1557 का चयन हुआ। दो दिवसीय वृहद स्तरीय रोजगार मेला में कुल 126 कंपनियों ने 7124 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया। कुल 3024 अभ्यर्थियों का चयन विभिन्न कंपनियों में हुआ है।

आईटीआई साकेत के प्रधानाचार्य पीपी अत्री जी ने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप कहीं भी और कैसी भी नौकरी करते हुए देश के विकास में योगदान दे सकते हैं। कहा कि रोजगार मेले में आने, पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिये युवाओं को जागरूक करने के साथ महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना भी बेहद आवश्यक है। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक आईटीआई श्री सुशील कुमार, आईआईएमटी के योगेश मोहन गुप्ता सहित अन्य अधिकारी, युवा उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story