×

Meerut News: मेरठ में खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास और पीएम मोदी की सभा को लेकर प्रशासनिक तैयारी हुई तेज

Meerut News: प्रधानमंत्री मोदी दो जनवरी को मेरठ के सरधना के सलावा में बटन दबाकर खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। जिसके लिए प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गई हैं।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 26 Dec 2021 5:40 PM GMT
Meerut News: मेरठ में खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास और पीएम मोदी की सभा को लेकर प्रशासनिक तैयारी हुई तेज
X

Meerut News: दो जनवरी को मेरठ के सरधना के सलावा (Sardhana of Meerut) में खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास (Sports University Foundation Stone Laying) और पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की सभा को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गई हैं।

रविवार को आयुक्त मेरठ मंडल सुरेंद्र सिंह (Commissioner Meerut Division Surendra Singh) ने जनपद व मेरठ मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने कहा कि यह एक राज्यस्तरीय कार्यक्रम है इसलिए सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक प्रकार से करें।

प्रधानमंत्री मोदी बटन दबाकर खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे

आयुक्त मेरठ मंडल सुरेंद्र सिंह ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी बटन दबाकर खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तथा अर्जुन अवॉर्डी पश्चिम उत्तर प्रदेश के 25 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे। उन्होने बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के कुछ स्टॉल व अन्य स्टॉल भी होंगे।

आयुक्त ने पार्किंग व्यवस्था, खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था, हेलीपैड व्यवस्था,प्रकाश व्यवस्था,स्टेज, भोजन व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाएं आदि विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के लिए विभिन्न जनपदों से खिलाड़ी मेरठ में आएंगे जिनके ठहरने की व्यवस्था जनपद मेरठ व अन्य समीपवर्ती जनपदों में कराई जाएगी।

मेजर ध्यान चंद्र खेल विश्वविद्यालय मेरठ ग्राम सलावा में बनाया जाएगा

जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि मेजर ध्यान चंद्र खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyan Chandra Sports University) मेरठ ग्राम सलावा में बनाया जाएगा। जिसका कुल क्षेत्रफल 36.9813 हेक्टेयर है | इसके लिए कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाएगा। इसके लिए उन्होंने आज स्वयं कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया| उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यक्रम स्थल से कनेक्टिंग सड़कों को तत्काल ठीक कराया जाए| उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के लिए विभिन्न प्रकार के पास निर्गत किए जाएंगे तथा सभी व्यवस्थाएं समय से व अच्छी प्रकार से पूर्ण कराई जाएंगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी हापुड़, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, नगर आयुक्त मनीष बंसल, उप जिलाधिकारी सरधना सूरज पटेल ,मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट अमित भट्ट सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story