×

Meerut News: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की रैली में मची भगदड़, आधा दर्जन लोग घायल

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के जानी खुर्द में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की रैली में उस समय भगदड़ मच गई, जब इस दौरान कंबल वितरण किया जा रहा था।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Jan 2022 3:02 PM GMT
Meerut News In hindi
X

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की रैली में मची भगदड़।

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के जानी खुर्द (Jani Khurd of Meerut) में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (pragatisheel samajwadi party) की रैली में उस समय भगदड़ मच गई, जब इस दौरान कंबल वितरण किया जा रहा था। अचानक मची भगदड़ से अफरा तफरी का माहौल हो गया। भगदड़ मचने से आधा दर्जन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। सूचना पर पीएसी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को किसी तरह नियंत्रित किया। पुलिस ने कार्यक्रम के संयोजक अमित जानी (Convener Amit Jani) को हिरासत में लिया।

अमित जानी को हिरासत में लेने से किया इंकार

थाना जॉनी प्रभारी संजय वर्मा (Police Station Johnny In charge Sanjay Verma) ने कबंल वितरण के दौरान मची भगदड़ की तो पुष्टि की है लेकिन उन्होंने अमित जानी (Convener Amit Jani) को हिरासत में लेने से इंकार किया है। थाना प्रभारी संजय वर्मा (Police Station Johnny In charge Sanjay Verma) के मुताबिक अमित जानी (Convener Amit Jani) को पुलिस पूछताछ के लिए थाने ले गई थी। क्योंकि कार्यक्रम आयोजक अमित जानी (Convener Amit Jani) द्वारा रैली के लिए अनुमति ली गई थी, लेकिन उन्होंने रैली के दौरान कंबल वितरित किए जाने की कोई सूचना नहीं दी थी। बता दें कि अमित जानी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (pragatisheel samajwadi party) के सिवालखास क्षेत्र के घोषित उम्मीदवार हैं।


जन सकंल्प रैली का किया गया था आयोजन

मिली जानकारी के अनुसार प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (pragatisheel samajwadi party) नेता अमित जानी (Leader Amit Jani) द्वारा जानीखुर्द (Jani Khurd of Meerut) में जानी गंगनहर पुल के पास स्थित खेल मैदान में जन सकंल्प रैली (Jan Sankalp Rally) का आयोजन किया गया था। इस दौरान जनता को मुफ्त कंबल वितरित करने का भी कार्यक्रम रखा गया था। इसलिए रैली में बड़ी संख्या में लोग मुफ्त कबंल लेने पहुंच गए, लोग जनसभा स्थल पर कंबल लेने के लिए लाइन में लग गए। दोपहर 12 बजे तक हजारों लोगों की भीड़ कंबल लेने के लिये लाइनें लग चुकी थी। लाइनों में बडी संख्या में बच्चें, महिलाए और बुर्जुग भी मौजूद थे।

जनसभा के दौरान मंच से अमित जानी के भाषण देने के दौरान ही भीड़ बेकाबू हो गई। भीड़ ने व्यवस्था के लिये लगाई गई लोहे बेरिकेटिंग तोड़ दी। भीड़ ने कंबल लूटने से शुरू कर दिए। मौके पर मौजूद पुलिस बल भीड़ के सामने कम पड़ गया। बाद में पीएसी और कई थानों की मौके पर पहुंची पुलिस ने हल्का लाठीजांर्ज कर भीड़ को काबू पाया। इस दौरान मची भगदड़ में करीब आधा दर्जन व्यक्ति घायल हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story