×

Meerut News: दरोगा की परीक्षा देने आया सॉल्वर गैंग का सदस्य निकला पुलिसकर्मी, 10 माह से चल रहा था अनुपस्थित

Meerut News : आरोपी मेरठ-बागपत मार्ग पर स्थित आईटीएम कॉलेज पांचली खुर्द में दरोगा की परीक्षा देने आया था। सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को मेरठ पुलिस इससे पहले गिरफ्तार कर चुकी है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shraddha
Published on: 21 Nov 2021 2:39 PM GMT (Updated on: 21 Nov 2021 5:40 PM GMT)
खाकी फिर हुई शर्मसार
X

खाकी फिर हुई शर्मसार

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की जानीखुर्द पुलिस (Janikhurd Police) ने सॉल्वर गैंग (solver gang) का एक और आरोपी गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया गैंग का सदस्य मथुरा का रहने वाला रविकांत है। आरोपी मेरठ-बागपत मार्ग (Meerut Baghpat Road) पर स्थित आईटीएम कॉलेज पांचली खुर्द (ITM College Panchli Khurd) में दरोगा की परीक्षा देने आया था। सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को मेरठ पुलिस इससे पहले गिरफ्तार कर चुकी है। जो कि फिलहाल जेल में बंद है। सरगना अमित अभी फरार है।

एसपी देहात केशव कुमार (SP Dehat Keshav Kumar) ने आज शाम बताया कि 14 नवंबर को जानी पुलिस ने सॉल्वर गैंग के आशुतोष मणि त्रिपाठी निवासी देवरिया और साहिर खान निवासी लालपुर खुर्जा बुलंदशहर को गिरफ्तार किया था। 17 नवंबर को कंकरखेड़ा पुलिस ने इमरान निवासी भदौही और दीपक निवासी गोपालपुर पटना गिरफ्तार किये थे। शनिवार को जानी पुलिस ने आरोपी रविकांत को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसको जेल भेज गया। सीओ एसटीएफ बृजेश सिंह (CO STF Brijesh Singh) का कहना है कि सॉल्वर गैंग के सरगना अमित निवासी पटना की तलाश और उनके नेटवर्क का पता लगाने की तलाश चल रही है।

उधर,थाना जानी पुलिस के अनुसार जानी थाना क्षेत्र के आईटीएम कॉलेज पांचली खुर्द में यूपी पुलिस के एसआई पद की भर्ती परीक्षा चल रही है। कल शाम की पाली में परीक्षार्थियों का परीक्षा के लिये कॉलेज में प्रवेश पत्र व आईडी कार्ड चेक कर प्रवेश दिया जा रहा था। गेट पर चेकिंग के दौरान एक परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र पर चेकिंग कर रहे अध्यापक को शक हुआ। अध्यापक ने मौके पर मौजूद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पूछताछ के लिये परीक्षार्थी को हिरासत में लेने का प्रयास किया तो वह मौके से भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे कॉलेज के पास से हिरासत में ले लिया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पकड़े गये अभियुक्त का नाम रविकान्त पुत्र रमनलाल निवासी कासीमपुर थाना बलदेव जनपद मथुरा है। आरोपी रविकांत ने बताया कि वह एक अन्य परीक्षार्थी रामभारत पुत्र मायाराम निवासी ग्राम प्रेमपुर, आन्नदीपुर पोस्ट बिलाना थाना मतसीना जिला फिरोजाबाद का फर्जी प्रवेश पत्र बनवाकर परीक्षा देने आया था। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार अभियुक्त रविकान्त यूपी पुलिस में सिपाही पद पर जिला अयोध्या पुलिस लाईन मे तैनात था। तथा पीछे लगभग 10 माह से अनुपस्थित चल रहा था ।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार अभियुक्त रविकान्त सन 2019 में यूपी पुलिस में सिपाही पद पर तैनात हुआ था उसी दौरान अभियुक्त की मुलाकत धर्मेन्द्र निवासी घडी छिपनी थाना मठसैना जिला फिरोजाबाद से हुयी थी । जिसने अभियुक्त को बताया था कि सरकारी नौकरी मे लगवाने के लिए में लोगो से सम्पर्क कर परीक्षार्थी के स्थान पर दूसरे व्यक्तियो को बैठाकर परीक्षा दिलवाता हूँ। तुम पढे लिखे हो तुम भी अच्छे रूपये कमा सकते हो, ओर अभियुक्त तैयार हो गया । उ0नि0सि0पुलिस/PC(PAC) /FSSO DIRECT RECRUTMENT वर्ष 2020,2021 की परीक्षा मे परीक्षार्थी रामभारत पुत्र मायाराम निवासी ग्राम प्रेमपुर, आन्नदीपुर पोस्ट बिलाना थाना मतसीना जिला फिरोजाबाद से अभियुक्त तथा अभियुक्त के अन्य साथी धर्मेन्द्र की २० नवम्बर को होने वाली उ0नि0 की परीक्षा देने के एवज में चार लाख रुपये में बात हुयी थी । जिसमें अभियुक्त व उसके साथी धर्मेन्द्र को एक लाख रुपये नगद मिले थे, जो धर्मेन्द्र के पास थे ।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार अभियुक्त तथा धर्मेन्द्र द्वारा रामभारत के साथ मिलकर परीक्षा के लिये फर्जी तरीके से कागजात तैयार किये गये । १९ नवम्बर को रात्रि दस बजे अभियुक्त आगरा से बस द्वारा नोएडा परिचौक आया । वहाँ पर स्वीफ्ट कार में धर्मेन्द्र मिला जो अभियुक्त को लेकर ITM कालेज बागपत रोड के पास आया था । रात दोनो लोगो ने कार में ही बितायी सुबह अभियुक्त परीक्षा देने के लिये आईटीएम कालेज आया था ओर पकडा गया। अभियुक्त व अभियुक्त के अन्य साथियों के खिलाफ थाना जानी जनपद मेरठ पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेजा गया ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story