×

Meerut News: मेरठ में पुलिस की वाहन चेकिंग के दौरान लाखों रुपये बरामद, विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहा है अभियान

Meerut News: मेरठ में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly elections 2022) को लेकर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत आज भट्ठा व्यवसायी की एक गाड़ी से तकरीबन 20 लाख रुपए बरामद हुए हैं।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 30 Jan 2022 2:00 PM GMT
Meerut News: Lakhs of rupees recovered during police vehicle checking in Meerut, special campaign for assembly elections
X

मेरठ: वाहनों की चैंकिग में 20 लाख रुपए बरामद: Photo - Social Media 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में चुनावी पारा बढ़ते ही पुलिस (UP Police) ने अपनी वाहनों की चैंकिग (checking of vehicles) बढ़ा दी है। वाहनों की चैकिंग के दौरान आज टीपी नगर पुलिस (TP Nagar Police) को बड़ी कामयाबी उस समय मिली जब मेरठ में पुलिस ने बागपत रोड (Baghpat Road) पर कान्हा प्लाजा के पास से गुजर रही एक गाड़ी से 20 लाख रुपये पकड़े।

टीपी नगर थाना प्रभारी विवेक शर्मा (TP Nagar police station in-charge Vivek Sharma) ने बताया कि विधानसभा चुनाव (UP Assembly elections 2022) को लेकर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत आज भट्ठा व्यवसायी की एक गाड़ी से तकरीबन 20 लाख रुपए बरामद हुए हैं। नोटों की गिनती की जा रही है। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी यह पता नही चल सका है कि रुपयों का इस्तेमाल चुनाव में होना था अथवा नही। फिलहाल व्यापारी से रुपयों के बारे में जानकारी की जा रही है। इनकम टैक्स के अधिकारियों को भी बुलाया गया है।

भट्ठा व्यापारी के पास से मिले लाखों रुपये

थाना प्रभारी के अनुसार चेकिंग कर रही थी। इस दौरान स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी साथ थे। तभी एक गाड़ी को रोककर चेकिंग की तो उसमें लाखों रुपये थे। बताया गया कि रुपये सुनील गुप्ता निवासी टीपी नगर के हैं, जो भट्ठा व्यापारी हैं। बागपत में उनका ईटो का भट्टा है। पुलिस व्यापारी और नकदी को थाने ले आई।

एक कार से एक लाख पचपन हजार रुपये बरामद किए

उधर, देहात के मवाना थाना क्षेत्र (mawana police station area) के भीकुंड तिराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान थाना पुलिस ने मेरठ से बिजनौर की ओर जा रही एक कार से एक लाख पचपन हजार रुपये बरामद किए।। थाना प्रभारी दिनेश सिंह यादव के अनुसार वाहन मालिक आसिफ निवासी जसीर मिर्जापुर थाना नहटौर बरामद पैसों से संबंधित कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पाया । पुलिस ने बरामद की गई रकम को सीज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इससे पहले शनिवार को भी पुलिस ने शहर के सुभाष चौक से दो लोगों से दो लाख 19 हजार रुपये बरामद किए हैं। रकम सीज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार मनीष कुमार पुत्र श्यामपाल निवासी रहमापुर थाना बहसूमा को एक लाख 19 हजार रुपये तथा अमित पुत्र उमेश निवासी गांव कूड़ी कमालपुर थाना मवाना से एक लाख रुपये के बरामद किए।

वाहनों की तलाशी जारी

उधर, रोहटा थाना क्षेत्र (Rohta police station area) के पुठ गंगनहर पुल पर चेकिंग के दौरान बागपत की ओर से आ रहे वाहन डीएलसी 1सीटी 3408 व डीएल 5सी 6831 को रोक लिया और वाहनों की तलाशी ली। गाड़ी से दस हजार आठ सौ व एक लाख छह हजार रुपये मिले। इस पर सरूरपुर निवासी मंजूर और टिकरी निवासी विकास राठी रकम के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story