×

UP Election 2022: अब विपक्ष ने पीएम मोदी पर लगाया मेरठ की छवि खराब करने का आरोप, भाषण में सोतीगंज का जिक्र बना चुनावी मुद्दा

UP Election 2022 : प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में सोतीगंज का जिक्र क्या किया सोतीगंज बन गया बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया है। इसीके साथ विपक्ष ने प्रधानमंत्री पर मेरठ की छवि खराब करने का आरोप लगाया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 21 Dec 2021 1:49 PM GMT
PM Modi LIVE: पीएम मोदी ने हिमाचल को सौंपी करोड़ों की योजनाएं, जनता को कर रहे संबोधित
X

पीएम मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ का सोतीगंज (Sotiganj) इस बार बड़ा चुनाव मुद्दा बनने लगा है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा पिछले दिनों अपने भाषण में मेरठ के सोतीगंज का क्या नाम लिये जाने के बाद भाजपा के छोटे-बड़े तमाम नेता अपने भाषणों में सोतीगंज का प्रमुखता के साथ जिक्र करने लगे हैं। वहीं स्थानीय विपक्षी नेताओं का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सोतीगंज के बहाने मेरठ की छवि (image of meerut) खराब करने की कोशिश की गई है।

'आम आदमी पार्टी' (Aam Aadmi Party) ने तो इसकी कड़े शब्दों में निन्दा की है। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी (Aam Aadmi Party District President Ankush Chaudhary) ने आज कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में मेरठ के सोतीगंज का जिक्र कर मेरठ को बदनाम करने का काम किया है।

मेरठ से आजादी के लिए प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी फूटी थी

जबकि मेरठ एक ऐसा शहर है जहां से आजादी के लिए प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी फूटी थी और पूरे देश में चल गई थी इसके बाद देश भर में आजादी के आंदोलन में रफ्तार पकड़ी और देश को आजादी मिली इसी के साथ मेरठ का कैची बैंड बाजा उद्योग भी अपना अलग स्थान रखता है। माडिया से बातचीत में अंकुश चौधरी ने कहा कि देश ही नहीं विदेशों के खिलाड़ी भी मेरठ में बने स्पोर्ट्स गुड्स से खेलते हैं और अपने अपने देशों का नाम रोशन करते हैं इसलिए मेरठ के महत्व को सोतीगंज का नाम लेकर कम करने और मेरठ का नाम खराब करने की कोशिश की गई जिसकी आम आदमी पार्टी निंदा करता है।

बता दें कि कल मेरठ आये मेरठ के भाजपा प्रभारी पकंज सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में बार-बार सोतीगंज का जिक्र करते हुए कहा था कि सोतीगंज की जड़े इतनी गहरी थी कि वहां क्या हाल था। सब जानते हैं। इतने लंबे समय तक सोतीगंज में जो हालात रहे सभी ने देखा मगर किसी सरकार ने एक्सन नही लिया। बता दें कि 18 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस वे के शिलान्यास (Foundation stone of Ganga Expressway) के अवसर पर मेरठ के सोतीगंज का जिक्र करते हुए कहा था कि मेरठ का सोतीगंज जहां देशभर के वाहन लाकर काटे जाते थे। इसके बारे में किसी ने नही था कि यह कभी खत्म होगा। लेकिन उसे भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और स्थानीय प्रशासन ने खत्म कर दिया।

दिल्ली मॉडल पर पार्टी चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी के दक्षिण विधानसभा से प्रत्याशी ओम दत्त त्यागी तथा शहर विधानसभा से प्रत्याशी कपिल शर्मा ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ परतापुर फ्लाईओवर से रोड शो निकाला और कमिश्नरी पहुंचे वहां चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद डॉ. भीमराव आर अंबेडकर और धन सिंह कोतवाल की प्रतिमाओं पर भी दोनों प्रत्याशियों और पार्टी नेताओं ने माल्यार्पण किया। इस मौके पर पार्टी के जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि चुनाव में आमजन के मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे। दावा किया कि दिल्ली मॉडल पर पार्टी चुनाव लड़ेगी और जीत दर्ज करेगी। इस मौके पर सरदार गुरविंदर सिंह, फारुख की दवाई एस के शर्मा समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story