×

Meerut News: कहने को कबाड़ी, कमाई करोड़ों में, क्यों और कैसे, अब पुलिस उठाएगी पर्दा

Meerut News: वाहन मिस्त्री से कब कबाड़ी और फिर देखते ही देखते करोड़पति कबाड़ी का खेल

Sushil Kumar
Published on: 17 Oct 2021 11:06 AM GMT
karodpati kabaddi
X

करोड़पति कबाड़ी के घर नोटिस चस्पा करने पहुंची पुलिस (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थापरनगर इलाके का निवासी हाजी नईम उर्फ गल्ला मामूली वाहन मिस्त्री से कब कबाड़ी और फिर देखते ही देखते करोड़पति कबाड़ी (karodpati kabaddi) बन गया। इसकी चर्चा शायद आज मेरठ और आसपास के गली-मोहल्लों में नही होती अगर कल पुलिस ने जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर हाजी गल्ला के देहली गेट थानाक्षेत्र (Dehli Gate Police Station) के पटेल नगर स्थित करोंडों की कोठी (kabaddi ki karodon ki kothi) पर पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई नही की होती।

मेरठ के सोतीगंज में चोरी-लूट की गाड़ियां काटने वाले शातिर कबाड़ी (shatir kabaddi) की करोड़ों की संपति को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस ने शनिवार दोपहर को कर दी। हाजी गल्ला पिछले करीब दो दशकों में कमाई के मामले में 'फर्श से अर्श पर कैसे पहुंच गया इसकी भी जांच की जा रही है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि गल्ला की संपत्ति की फाइल वाणिज्य कर विभाग को भी भेज दी है। विभाग ने उसको नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।


बता दें कि मेरठ में हाजी गल्ला ने पिछले करीब दो दशको में करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 1995 में गल्ला ने दिल्ली रोड पर वाहनों की रिपेयरिंग का काम शुरू किया था। यह दुकान सोतीगंज में थी। धीरे-धीरे गल्ला वाहन मिस्त्री से कबाड़ी बन गया। गल्ला ने सोतीगंज और सदर बाजार इलाके में दो आलीशान मकान बना लिए। पांच साल पहले पटेलनगर में कोठी (kabaddi ki karodon ki kothi) खरीदी। वहीं, गल्ला के उत्तराखंड में भी संपत्ति खरीदने की बात सामने आई है। उसके कुछ प्लाट सदर बाजार इलाके में भी हैं, जिनमें ऊंची चारदीवारी कर गोदाम बना है।

हाजी गल्ला ने रुपया ही नही कमाया बल्कि रुपये के बल पर सत्ताधारी नेताओं से सम्पर्क भी बनाये। सत्ताधारी नेताओं से उसकी साठगांठ का ही कमाल रहा कि पुलिस की गल्ला के घर दबिश तक देने की हिम्मत नही होती थी। छह साल पहले तत्कालीन एएसपी अभिषेक सिंह ने उसको गिरफ्तार कर जेल भेजने की हिम्मत दिखाई थी। गिरफ्तारी के बाद उसने चोरी के वाहनों को काटने का स्थान बदल दिया। उसने सोतीगंज के बजाए अन्य स्थानों पर अपने गोदाम बना लिए थे। सोतीगंज में कबाडिय़ों की 500 से ज्यादा दुकानें हैं।

एएसपी अभिषेक सिंह (ASP Abhishek Singh) के बाद मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज में अवैध वाहन कटान के धंधे की कमर तोडऩे के लिए हाजी गल्ला और उसके बेटों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। तब से गल्ला और उसके बेटे जेल में हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story