×

Meerut News : इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस ने किया गिरफ्तार

Meerut News : मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी कल रात की गई थी।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shraddha
Published on: 22 Sep 2021 6:41 AM GMT (Updated on: 22 Sep 2021 6:51 AM GMT)
कलीम सिद्दीकी को एटीएस ने किया गिरफ्तार
X

 कलीम सिद्दीकी को एटीएस ने किया गिरफ्तार (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Meerut News : इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी (kaleem siddiqui) को एटीएस टीम (ATS team) ने गिरफ्तार किया है। इसकी पुष्टि एटीएस के एडीशनल आईजी डॉ.जीके गोस्वामी ने दूरभाष पर न्यूजट्रैक से की है। उनकी गिरफ्तारी कल रात की गई थी। हालांकि एटीएस के आईजी ने गिरफ्तारी का कारण बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी कुछ ही देर बाद लखनऊ में प्रेसवार्ता में दी जाएगी। उधर सूत्रों पर यकीन करें तो कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी धर्मांतरण के मामले में मेरठ से की गई है। कलीम की गतिविधियां संदिग्ध होने का शक जताया गया था।

बता दें कि मौलाना कलीम सिद्दीकी मंगलवार शाम सात बजे साथी अन्य मौलानाओं के साथ मेरठ के लिसाड़ीगेट में हूमायुंनगर की मस्जिद माशाउल्लाह के इमाम शारिक के आवास पर एक कार्यक्रम में आए थे। करीब रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ डीएल-9 सी-एएन02444 नंबर की कार में फुलत के लिए निकले थे। इस दौरान परिजनों ने उन्हें कॉल की। लेकिन मोबाइल बंद मिला। परिजनों ने जानकारी मेरठ में इमाम शारिक को दी। परिजनों और परिचितों ने तलाश शुरू की। लेकिन जानकारी नहीं मिली। इसके बाद लोगों की भीड़ लिसाड़ीगेट थाने पर जुट गई। देर रात तक हंगामा चलता रहा। कुछ समय बाद जानकारी मिली की मौलाना को एटीएस ने हिरासत में ले लिया है।


इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


संदिग्ध गतिविधि के चलते इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी सुरक्षा एजेंसी के निशाने पर थे। मौलाना के मेरठ आने की जानकारी एजेंसी को पहले से थी। यही वजह है कि एजेंसी ने वापसी के दौरान उन्हें पकड़ लिया। सूत्रों के अनुसार मौलाना कलीम सिद्दीकी को धर्मांतरण मामलों में आरोपी बनाया जा सकता है। उन पर अनगिनत धर्मांतरण कराने के आरोप हैं। बता दें कि फुलत के मौलाना कलीम सिद्दीकी का इस्लामिक विद्वानों में नाम शुमार है। वह फुलत के मदरसा जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया के निदेशक भी हैं। सात सितंबर को मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के द्वारा आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुए थे।

Shraddha

Shraddha

Next Story