×

Meerut News: शहीद सूबेदार रामसिंह के परिवार से मिले रक्षा राज्यमंत्री, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट आज मेरठ पहुंचे जहां वे हाल हीं में आतंकी हमलों में शहीद हुए जवान के परिवारवालों से मिलने गए..

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Raj
Published on: 26 Aug 2021 11:28 AM GMT
Minister of State of Defence Ajay bhatt interacting with mediaperson
X

केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट पत्रकारों से वार्ता करते हुए 

Meerut News: जम्मू कश्मीर के राजौरी में थाना मंडी क्षेत्र में ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए सूबेदार राम सिंह भंडारी के परिवार से मिलने गुरुवार को केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट मेरठ पहुंचे। यहां ईसापुरम स्थित शहीद परिवार से मिलकर उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने परिवारजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि शहीद राम सिंह की शहादत से पूरा देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है। आज आपका परिवार पूरे देश का परिवार है।


शहीद परिवार के घर पहुंचे रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शहीद के बेटे, चारो बेटियों, पत्नी, भाइयों व पिता के साथ मुलाकात कर सरकार व सेना की ओर से मिलने वाले हर संभव मदद की त्वरित कार्रवाई का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बेटियों की शादी भी वेलफेयर स्कीम से की जाएगी। इस अवसर पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल, पश्चिमी यूपी सब एरिया जीओसी ए. के गुप्ता, भाजपा नेता अजित सिंह, हर्ष गोयल आदि मौजूद रहे।

सड़क मार्ग से गए शहीद परिवार से मिलने

इससे पहले पुलिस लाइन में वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पहुंचने के बाद सड़क के रास्ते रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट सीधे इशापुरम स्थित शहीद राम सिंह के घर पहुंचे। रक्षा राज्य मंत्री के घर पहुंचते ही भारत माता की जय, शहीद राम सिंह अमर रहे के नारों के साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी खूब गूंजे। शहीद के बेटे सोलेन भंडारी ने अपने हाथ से लिखा पत्र रक्षा राज्य मंत्री को दिया। जिसमें उन्होंने अपने परिवार की जिम्मेदारी, दो बहनों की शादी और मां की देखरेख का हवाला देते हुए सीडीए में नौकरी दिलाने की मांग रखी।


शहीद परिवार से मिलते रक्षा राज्यमंत्री

पुत्र ने रक्षा मंत्री से नौकरी कि मांग की

पत्र में सोलेन ने यह भी लिखा है कि वह अपने पिता की तरह ही सेना में भर्ती होना चाहते थे लेकिन उनके बाद परिवार की जिम्मेदारियां उनके ही कंधों पर है। इसलिए सभी बड़ों के सुझाव को देखते हुए वह सीडीए में नौकरी की मांग कर रहे हैं, जिससे परिवार का भरण पोषण भी कर सकें। इस दौरान संवाददाताऐओं से बातचीत में केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि ऑपेरशन शारदा में राम सिंह ने दो आतंकियों को मारा। इसके बाद 18 अगस्त को ऑपरेशन बद्री में हुआ। उसमें बाड़ लगाते समय गन्ने/मक्का के खेत से गोली उनके पेट में जा लगी, लेकिन इसके बाद भी बहादुरी दिखाते हुए उन्होंने एक आतंकी को मार गिराया।


सेना के अधिकारी व रक्षा राज्यमंत्री


उन्होंने बताया कि एनडीए और आईएमए में बतौर इंस्ट्रक्टर थे। वहां पर सैन्य अधिकारी तैयार होते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यपाल रहे कल्याण सिंह के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचे के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें सामाजिक तौर पर इसे देखना चाहिए। वोट तो मिल ही जायेंगे। अगर इसमें भी वोट देखेंगे तो अच्छी बात नहीं है। राजनीति में इतना छोटा दिल नहीं होना चाहिए। हमारी सरकार हमेशा बिना किसी भेदभाव के जाति, धर्म से ऊपर उठकर बात करती है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story