×

Meerut News Today: विधानसभा चुनावों के लिए तैयार कर रहे थे हथियार, पुलिस ने 6 लोगों दबोचा

Meerut News Today: मेरठ की लिसाड़ी गेट पुलिस ने एसओजी की टीम के साथ आज क्षेत्र की आशियाना कॉलोनी के एक घर में दबिश डालकर हथियारों की अवैध फैक्ट्री का खुलासा किया है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Chitra Singh
Published on: 15 Dec 2021 9:31 AM GMT
illegal weapon
X

अवैध हथियार (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Meerut News Today: उत्तर प्रदेश की मेरठ शहर की लिसाड़ी गेट पुलिस (Lisari Gate Police) ने एसओजी की टीम के साथ आज क्षेत्र की आशियाना कॉलोनी के एक घर में दबिश डालकर हथियारों की अवैध फैक्ट्री (Illegal Factory) का खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से छह लोगों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में असला बरामद किया है। पुलिस के अनुसार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फैक्ट्री में हथियार तैयार की जा रहे थे।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने आज बताया कि एक मुखबिर की सूचना पर एसओजी की टीम (SOG Team) और लिसाड़ी गेट पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आज लिसाड़ी गेट की आशियाना कॉलोनी के एक मकान में दबिश डाली। एसएसपी के अनुसार राशिद और इरशाद के इस घर के अंदर अवैध हथियारों की फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में पिस्टल तमंचे और बंदूक बरामद की गई है। साथ ही हथियार बनाने के उपकरण भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने राशिद और इरशाद समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों से की गई पुलिस पूछताछ के आधार पर एसएसपी ने बताया कि इस फैक्ट्री के संचालक पिछले चुनाव और लोकसभा चुनाव में भी भारी मात्रा में हथियार तैयार कर सप्लाई कर चुके हैं। अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भी फैक्ट्री में हथियार तैयार किये जा रहे थे। एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि अभी तक इन लोंगो द्वारा किन-किन लोंगो को और कहां-कहां हथियारों की सप्लाई की गई और अभी और कहां- कहां होनी थी।

उधर,सूत्रों के अनुसार जिस फैक्ट्री‌ में पुलिस ने आज दबिश डाली है वहां पर पिछले कई सालों से अवैध हथियार तैयार किये जा रहे थे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि इसके बावजूद भी स्थानीय पुलिस को अपने इलाके में चल रही इस फैक्ट्री का पता कैसे नहीं लगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story