Meerut News: विवाह समारोह के दौरान युक्ति की हत्या, मौसेरा भाई ही निकला कातिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Meerut News: उक्त घटना के यथाशीघ्र सफल अनावरण हेतु जनपद स्तर से क्राइम ब्रान्च, सर्विलांस टीम व फील्ड यूनिट को लगाया गया था ।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Monika
Published on: 17 Nov 2021 10:13 AM GMT
Moradabad Crime News
X
क्राइम की प्रतीकात्मक (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Meerut News: उत्तर प्रदेश की मेरठ (Meerut ) जनपद की सर्विलांस सेल व थाना भावनपुर की संयुक्त टीम द्वारा रेड कार्पेट रिसोर्ट दत्तावली गढ रोड मेरठ में शादी के दौरान (shadi me hatya ) हुई सनसनीखेज हत्या का आज खुलासा कर दिया। इस मामले में मृतक युवती का मौसेरा भाई गिरफ्तार (mausera bhai giraftar) किया गया है ,जिसने युवती की हत्या (yuvati ki hatya) किया जाना तथा उसके शव के साथ दुष्कर्म (dushkarm) किए जाने की कोशिश किया जाना स्वीकार कर लिया है । गिरफ्तार अभियुक्त का नाम विशाल गुप्ता करीब 22 वर्ष पुत्र प्रमोद गुप्ता निवासी मुन्शीनगर, DAV स्कूल के पीछे, पिलखुवा थाना पिलखुवा जनपद हापुड़ है।

मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने हत्याकांड (hatyakand) का खुलासा करने की जानकारी देते हुए बताया कि को थाना हाजा पर वादी विनोद गर्ग पुत्र स्व0 श्री कान्ति प्रसाद निवासी 182/8 जागृति विहार थाना मैडिकल जिला मेरठ की लिखित तहरीर के आधार पर मु0अ0स0- 420/2021 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात बाबत वादी की पुत्री ,जो अपने मामा की शादी में रेड कार्पेट रिसोर्ट दत्तावली गढ रोड मेरठ में आयी हुई थी, की हत्या कर देने के सम्बन्ध में पंजीकृत किया गया था।

उक्त घटना के यथाशीघ्र सफल अनावरण हेतु जनपद स्तर से क्राइम ब्रान्च, सर्विलांस टीम व फील्ड यूनिट को लगाया गया था । उक्त घटना के सफल अनावरण हेतु मुकदमा उपरोक्त में रेड कार्पेट मण्डप की सीसीटीवी फुटेज व फील्ड यूनिट टीम द्वारा घटना स्थल के निरीक्षण व अन्य लोगो से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि शादी में करीब 02 घंटे तक मृतका और उसका मौसेरा भाई विशाल गायब रहे और आखिरी बार विशाल ही मृतका के साथ देखा गया था । मृतका के लापता होने पर परिजन व वहाँ पर मौजूद अन्य लोगो द्वारा मृतका को तलाश करने पर मृतका का शव मण्डप में बने कमरा नं0 02 के बाथरूम से मिला था । विशाल गुप्ता से परिजनों व मण्डप में मौजूद अन्य लोगो व सर्विलांस के माध्यम से शक के आधार पर पूछताछ की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आये कि विशाल गुप्ता उपरोक्त मृतका का मौसेरा भाई है तथा इसका मृतका के घर पर आना जाना था । जिस कारण विशाल मृतका को पसन्द करने लगा था ।

ऐसे की बेरहमी से हत्या

एसएसपी के अनुसार 15 नवंबर को विशाल गुप्ता व मृतका शादी में रेड कार्पेट मण्डप दत्तावली में आये हुये थे । विशाल मृतका को सैल्फी/फोटो लेने के बहाने अकेले में साथ लेकर रिजार्ट के कमरा नं0 2 में लेकर गया । वहां उसने कुछ समय मृतका से बातचीत की और जब मृतका वासरूम के लिये कमरे नं0 2 में बने बाथरूम में गयी तो विशाल गुप्ता भी मृतका के पीछे - पीछे बाथरूम में गलत काम करने की नियत से घूस गया तथा मृतका के साथ जबरदस्ती करने लगा । जब मृतका ने शोर मचाने का प्रयास किया तो विशाल गुप्ता उपरोक्त द्वारा मृतका के मुँह पर हाथ रखकर गला दबाकर हत्या कर दी गई । हत्या करने के पश्चात विशाल गुप्ता के द्वारा मृतका के शव के साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया गया । इसके पश्चात वह शव को वही छोडकर बाहर आ गया । जब मृतका के परिजन उसको मण्डप में तलाश करने लगे तो अभियुक्त भी परिजनो के साथ ही मृतका को तलाश करने में लगा रहा जिससे की किसी को भी विशाल गुप्ता पर शक न हो । अभियुक्त विशाल गुप्ता को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को उनके द्वारा द्वारा 25,000/- रूपये नकद का पुरस्कार दिया गया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story