Meerut News: मेरठ पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, बोले पीएम मोदी और हमारी राह नदी के दो किनारे की तरह

Meerut News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहर और देहात में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए घर-घर जाकर वोट भी मांगे। उन्होंने मेरठ में हस्तिनापुर सीट से प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री अर्चना गौतम के लिए चुनाव प्रचार किया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Monika
Published on: 30 Jan 2022 8:58 AM GMT
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel
X

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फोटो : सोशल मीडिया )

Meerut News: विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले चरण में पश्चिमी यूपी (Western UP) में कांग्रेस (Congress) के स्टार प्रचारकों (star campaigners) के आने का सिलसिला शुरू हो गया। रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मेरठ में ( CM Bhupesh Baghel meerut mein) कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार (Election Campaign) किया। इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्हें बलिदान से कोई लेना-देना नहीं हैं। वह अमर जवान ज्योति का मतलब नहीं समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अमर जवान ज्योति की स्थापना (Amar Jawan Jyoti Establishment) की जाएगी। तीन फरवरी को राहुल गांधी इसका शिलान्यास करेंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने (Bhupesh Baghel statement) कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की और हमारी राह नदी के दो किनारे की तरह है, जो कभी नहीं मिल सकती है।

मुख्यमंत्री शहर और देहात में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए घर-घर जाकर वोट भी मांगे। उन्होंने मेरठ में हस्तिनापुर सीट (Meerut Hastinapur seat) से प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री अर्चना गौतम (actress archana gautam) के लिए चुनाव प्रचार किया। उन्होंने परीक्षितगढ़ के अमरसिंह पुर गांव में घर-घर वोट मांगें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि कांग्रेस बलिदानियों की पार्टी रही है और बलिदान का सम्मान करना जानती है। इतिहास गवाह रहा है कि जो भी समाज अपने शहीदों का सम्मान नहीं बनाये रखता, उनकी कुर्बानियों की यादों को संजोकर नहीं रखता, उनकी निशानियों का अपमान करता है, वो समाज मिट जाता है।

नई दिल्ली में अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित की हुई थी

उन्होंने कहा कि सन् 1972 में हमारी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश के शहीद वीर सैनिकों के सम्मान में नई दिल्ली में अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित की थी, जो 1972 से लगातार जलती आ रही थी। लेकिन केंद्र सरकार ने अमर जवान ज्योति को इंडिया गेट से हटाकर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में शिफ्ट कर दिया। इंडिया गेट पर जलती हुई अमर जवान ज्योति आने जाने वालों को दिखती रहती थी उनमें देश के शहीदों के प्रति गर्व और कृतज्ञता का भाव पैदा करती थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में इंडिया गेट स्थित अमर ज्योति बुझाए जाने से वे आहत हुए हैं लेकिन अब राजधानी रायपुर में भी शहीदों के सम्मान में छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति प्रज्वलित होगी।

पार्टी प्रवक्ता हरिकिशन आंबेडकर हस्तिनापुर के बाद मुख्यमंत्री किठौर विधानसभा सीट से प्रत्याशी डॉ. बबीता सिंह गुर्जर के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए किठौर जाएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story