×

Meerut Today News: अधिवक्ता हत्याकांड के विरोध में आज मेरठ के वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे

Meerut today news: आज मेरठ जिला बार एसोसिएशन की बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.के.शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक का संचालन एसोसिएशन के महामंत्री मुकेश कुमार त्यागी द्वारा किया गया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shweta
Published on: 20 Oct 2021 10:21 AM GMT
Meerut District Bar Association meeting
X

मेरठ जिला बार एसोसिएशन की बैठक

Meerut today news: शाहजहांपुर कचहरी में वकील ( Shahjahanpur adhivakta hatyakand) भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में राज्य विधिज्ञ परिषद उत्तर प्रदेश के आव्हान पर आज मेरठ के समस्त वकील आज न्यायिक कार्यों से विरत रहे। इस मामले को लेकर आज मेरठ जिला (Meerut today news) बार एसोसिएशन की बैठक (Meerut District Bar Association meeting) एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.के.शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक का संचालन एसोसिएशन के महामंत्री मुकेश कुमार त्यागी द्वारा किया गया। बैठक में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.के.शर्मा ने कहा कि शाहजहांपुर समेत प्रदेश के कई जनपदों में भी अधिवक्ताओं की हत्या किये जाने के मामले हाल ही में सामने आये हैं।

जो कि बेहद चिंता का विषय है। बैठक में आज समस्त अधिवक्ताओं ने (shahjahanpur murder case update) न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद अधिवक्ताओं ने तय कार्यक्रम के मुताबिक जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। बार एसोसिएशन के आठ सूत्रीय इस ज्ञापन में मृतक अधिवक्ता भूपेन्द्र सिंह के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा व एक आश्रित को नौकरी देने की मांग की। इसके साथ ही कचहरी परिसर में असलहा लेकर जाने पर सख्ती से रोक लगाने की मांग भी की है।

ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं (Shahjahanpur murder case) की पुनरावृति न हो और वकील भयमुक्त वातावरण में न्यायिक कार्य कर सकें। प्रदेश सरकार से यह अनुरोध किया गया कि प्रदेश में अविलंब एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.के.शर्मा ने बताया कि हमने कचहरी परिसर व न्यायालयों में सी.सी.टी.वी. कैमरों को अविलम्ब लगवाने की व्यवस्था करने की मांग की है। इस के अलावा प्रदेश के अधिवक्ताओं को प्राथमिकता के आधार पर शस्त्र लाईसेन्स दिलवाये जाने की व्यवस्था की जाये। जिसमें संबंधित बार एसोसिएशन की संस्तुति अवश्य हो। ज्ञापन में प्रदेश सरकार से प्रदेश के समस्त जिलों में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ,महामंत्री ,उच्च न्यायिक अधिकारी व उच्च प्रशासनिक अधिकारी की समन्वय कमेटी बनाए जाने की भी मांग की गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story