×

Meerut News : आवास विकास परिषद के आवंटियो ने आवास विकास कार्यालय को आज फिर घेरा

Meerut News : प्रदर्शनकारी आवंटियों का कहना है कि परिषद ने दाग-तिविहार एक्सटेंशन योजना में लोंगो को फ्लैट तो आवंटित कर दिये लेकिन अभी तक कब्जा नही दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Nov 2021 9:54 AM GMT
Meerut today News
X

आवास विकास परिषद के आवंटियो ने आवास विकास कार्यालय को आज फिर घेरा (Social Media)

Meerut News : उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के जागृति विहार एक्सटेंशन के आंवटियों द्वारा आज फिर शास्त्रीनगर स्थित आवास विकास परिषद के कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी आवंटियों का कहना है कि परिषद ने दाग-तिविहार एक्सटेंशन योजना में लोंगो को फ्लैट तो आवंटित कर दिये लेकिन अभी तक कब्जा नही दिया है। ऐसे में आवंटी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। इस मामले का समाधान नही होने पर आवंटियों ने परिषद के अफसरों को ज्ञापन देकर आंदोलन की धमकी दी है।

राजीव कुमार ने आश्वस्त किया था

प्रदर्शनकारी आवंटियों की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन नेता सुशील कुमार पटेल ने बताया कि कब्जे की प्रक्रिया पूर्ण होने के बावजूद भी लंबे समय से वास्तविक कब्जा ना मिल पाने से आवंटी खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कब्जा ना मिलने से परेशान तमाम आवंटियो ने अपनी समस्याओ पर आधारित ज्ञापन अधीक्षण अभियन्ता राजीव कुमार को पिछले मंगलवार को सौंपकर एक सप्ताह में भवनो पर वास्तविक कब्जा दिलाने की मांग की थी। जिस पर अधीक्षण अभियन्ता राजीव कुमार ने आश्वस्त किया था की बहुत जल्द किसानो की मांगो को स्वीकृत करते हुए सभी आवंटियो को कब्जा भी दिलायेंगे और योजना में रूके तमाम विकास कार्य सड़क, पुलिया, पानी, आदि को पूर्ण करायेंगे। लेकिन, एक सप्ताह बीतने के पश्चात भी आवास विकास को कुंभकर्णी नींद के आगोश में देखा जा रहा है ।

आवंटियो को कब्जा दिलाने के नाम पर गुमराह करते आ रहे

गौरतलब हो की पिछले पांच माह से एक्सटेंशन में किसान अपनी मांगो को लेकर धरना दे रहे हैं और तब से ही एक्सटेंशन के समस्त विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। इधर किसानों व आवंटियो की परेशानियों को दरकिनार कर आवास विकास लगातार आवंटियो से वसूली में मशगूल रहा और एक दिन के विलंब पर भारी जुर्माना वसूल करता रहा । प्रदर्शनकारी आवंटियों के अनुसार आवास विकास अधिकारी कई माह से आवंटियो को कब्जा दिलाने के नाम पर गुमराह करते आ रहे हैं। हर बार दो-चार दिन करते-करते छः माह बाद भी आज हालात जस के तस बने हुए हैं ।

ये रहें मौजूद

डॉक्टर आर. के. सक्सैना ने बताया कि छः माह से पीड़ित आवंटियो में से अधिकांश आवंटी अब भारी डिप्रेशन का शिकार हो चुके है। बहुत से आवंटियो ने लोन ले रखा है और वो कई माह से किराये व किस्त की दोहरी मार झेल रहे हैं जो अब बर्दाश्त से बाहर हो रहा है। इस डिप्रेशन से आवंटी के स्वास्थ्य पर भारी खतरा बना हुआ है । आज के घेराव प्रदर्शन में मुख्य रूप से ममता पटेल, सरिता देवी, अंजनी, सुशील कुमार पटेल, डाक्टर आर. के. सक्सैना, जितेन्द्र कुमार, मोहित, धर्मेंद्र कुमार, गुरूदेव सिंह , विकाश कुमार, चन्द्र प्रताप सिंह, संजय परमार, आदि आवंटी शामिल रहे ।

Taza khabar aaj ki Uttar Pradesh 2022, ताजा खबर आज की 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story