×

Narendra Modi Meerut: मेरठ में गरजे मोदी, अब योगी सरकार अपराधियों से जेल-जेल खेल रही है

Narendra Modi Meerut: सलावा में पीएम मोदी ने एक जनसभा में कहा कि पिछली सरकारों में अपराधी अपना खेल खेलते थे, अब योगी सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल का खेल रही है।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Chitra Singh
Published on: 2 Jan 2022 10:08 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2022 10:43 AM GMT)
PM Modi in Uttarakhand LIVE: उत्तराखंड को 17500 करोड़ रुपये की सौगात, हल्द्वानी में बोल रहे PM
X

पीएम मोदी (फोटो- न्यूजट्रैक)

Narendra Modi Meerut: मेरठ से करीब ३० किमी दूर सलावा में एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi Meerut) ने कहा कि हमारे यूपी के युवा इतने प्रतिभावान हैं कि आसमान भी छोटा पड़ जाए। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा ‌कि सरकारे अभिभावक होती है। बढ़िया काम करने पर उत्साहवर्धन करें तो गलती होने पर सजा भी दे। यह ना कहे कि गलती हो जाती है। जैसा कि न्यूजट्रैक ने आशंका जताई थी कि मोदी मेरठ के सोतीगंज का जिक्र करेंगे। पीएम ने सोतीगंज का जिक्र करते हुए कहा कि पहले यहां क्या होता था सब जानते हैं। आज यहां माफियाओं का अंत हो चुका है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में अपराधी अपना खेल खेलते थे माफिया अपना खेल खेलते थे। पहले माफिया अपना टूर्नामेंट खेलते थे। बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे। पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी। उनके खेल का ही नतीजा था कि लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़ने पर मजबूर हो गए थे। अब योगी जी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल जेल खेल रही है।

इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी ने खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyan Chand Sports University Meerut) का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत नववर्ष की बधाई से की। मोदी ने कहा कि महाभारत काल से लेकर जैन तीर्थंकरों से लेकर पंच पांडवों से लेकर देश की आस्था को उर्जावान किया है।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाबा औघड़नाथ मंदिर से जो आजादी की ललकार उठी और दिल्ली कूच किया। आज उन्हीं की याद में आजादी का अमृत मोहत्सव मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले मुझे औघड़नाथ मंदिर जाने का अवसर मिला। शहीद स्मारक के स्वतंत्रता संग्राम संग्रालय में उस अनुभूति को महसूस किया। मोदी ने कहा कि मेरठ, देश की एक और महान संतान, मेजर ध्यान चंद जी की भी कर्मस्थली रहा है। कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार का नाम दद्दा के नाम पर किया था। आज मेरठ की स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी मेजर ध्यान चंद जी को समर्पित की जा रही।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूपी की पहले स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए बहुत बधाई देता हूं। 700 करोड़ की लागत से बनने वाली यह यूनिवर्सिटी ऐसी पहली यूनिवर्सिटी होगी जहां खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेंगी। यहां से हर साल एक हजार से ज्यादा बेटे बेटियां बेहतरीन खिलाड़ी बनकर निकलेंगे। यानी अब क्रांतिवीरों की नगरी खेलवीरों की नगरी के रूप में खुद को सशक्त करेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले बेटियां घर से निकलने में डरती थी। आज मेरठ की बेटियां खेल में अपना परचम लहरा रही हैं, नाम रोशन कर रही हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में सबसे बड़ा दायित्व युवाओं के पास ही है। युवा नए भारत का नियंता भी है, नेतृत्वकर्ता भी है। हमारे आज के युवाओं के पास प्राचीनता की विरासत भी है, आधुनिकता का बोध भी है। इसलिए, जिधर युवा चलेगा उधर भारत चलेगा और जिधर भारत चलेगा उधर ही अब दुनिया चलने वाली है।

पीएम ने कहा जो पहले सत्ता में थे उन्होंने गन्ना का रुपया तिनका तिनका मिलता था। योगी सरकार में गन्ने का बकाया भुगतान जितना हुआ है, उतना कभी नहीं हुआ। चीनी मिले कौड़ियों के भाव बेची जाती थीं। उन्होंने जनता से हामी भरवाई कि चीनी मिले बंद हुई या नहीं भ्रष्टाचार हुआ या नहीं। अब चीनी मिले खोली जाती हैं। अब यूपी एथनॉल के उत्पादन में भी अव्वल बन रहा है। 12 हजार करोड़ रुपये का एथनॉल अकेले यूपी से खरीदा गया है।

उन्होंने शहर के रेवड़ी गज्जक, आभूषण, कपड़े, खेल के सामान, हथकरघा उद्योग का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली की दूरी एक घंटे की रह गई है। अब गंगा एक्सप्रेस का जो काम होगा वह भी मेरठ से शुरू होगा। मेरठ देश का पहला ऐसा शहर होगा जहां मेट्रो और रैपिड रेल एक साथ दौड़ेगी। आईटी पार्क का भी लोकापर्ण हो चुका है।

उन्होंने का कहा कि उधर हाथ लंबा करोगे तो उधर योगी जी और इधर हाथ लंबा करोगे तो दिल्ली में मैं हूं ही। विकास की गति को आगे बढ़ाना है तो नए जोश के साथ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने युवाओं को खेल विश्विविद्यालय के शिलान्यास की बधाई देकर अपने शब्दों को विराम दिया। अंत में पीएम मोदी ने जनता से वंदे मातरम के नारे भी लगवाए।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story