×

मेरठ के लिए अच्छी खबर, आज नहीं मिला कोई कोरोना पॉजिटिव केस, सक्रिय केसों की संख्या घटकर हुई 79

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के ग्राफ में लगातार गिरावट देखी जा रही। प्रदेश के मेरठ जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। जनपद में फिलहाल कोरोना वायरस के 79 सक्रिय मामले हैं।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Sushil Kumar
Published on: 23 Feb 2022 3:23 PM GMT
Coronavirus: फिर से तबाही मचाएगी महामारी, इजराइल में कोविड-19 के नए वैरिएंट की हुई पुष्टि
X

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर साभार- सोशल मीडिया)

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के लिए बुधवार को अच्छी खबर आई है। बुधवार को 5250 सैंपल की जांच में कोई कोविड पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। वर्तमान में मेरठ में अब कोरोना (Corona Virus) के एक्टिव मरीजों की संख्या 79 हो गई है। 75 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन (Home Isolation) में चल रहा है, जबकि चार मरीज अस्पताल में हैं। हालांकि 15 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

मंगलवार को मिले थे 9 मरीज

इससे पहले मंगलवार को मेरठ में नौ कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे। कोरोना की तीसरी लहर का पीक आने के बाद सक्रिय केस लगातार कम हो रहे हैं। ठीक होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 22 दिन से संक्रमित से अधिक स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि अभी सावधान रहने की जरूरत है। मास्क और फिजिकल डिस्टेंसिंग जरूरी है।

बता दें कि मेरठ में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत दिसंबर के अंतिम सप्ताह से होनी शुरु हुई थी। इसमें तेजी जनवरी माह में आई। चार जनवरी को 86 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। एक्टिव मरीजों की संख्या 256 थी। पांच जनवरी को 92 कोरोना संक्रमित मरीज मिले और एक्टिव केस की संख्या 341 हो गई. एक संक्रमित की मौत भी हुई। छह जनवरी को 303 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 640 पहुंच गईं।

जनवरी में थे हालात चिंताजनक

इसके बाद, सात जनवरी को 405 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 1038 पहुंच गई। दो संक्रमितों की मौत भी हुई। आठ जनवरी को 560 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. एक्टिव मरीजों की संख्या 581 पहुंच गई। वहीं, एक संक्रमित की मौत हो गई। तीसरी लहर के दौरान सबसे अधिक मरीज 21 जनवरी को मिले। इस दिन मेरठ जिले में 6424 लोगों की जांच में कोरोना के 719 नए मरीज मिले, जबकि दो लोगों की मौत हो गई।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story