×

Rakesh Tikait: किसान नेता राकेश टिकैत का भव्य स्वागत, मेरठ में भरी हुंकार, आंदोलन स्थागित हुआ है खत्म नहीं

Rakesh Tikait Ki Ghar Wapsi: केंद्र सरकार द्वारा बिल वापासी के बाद किसानों की भी घर वापसी हो रही है, इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के साथ सरकार ने अगर धोखाधड़ी की तो आंदोलन फिर शुरु होने में देर नही लगेगी।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 Dec 2021 11:04 AM GMT (Updated on: 15 Dec 2021 11:05 AM GMT)
Rakesh Tikait Ki Ghar Wapsi: Rakesh Tikait reached Meerut said, the movement has been postponed and not over
X

मेरठ: राकेश टिकैत की घर वापसी 

Meerut News: तीन कृषि कानूनों (three agricultural laws) के खिलाफ चल रहे आंदोलन के समाप्त (peasant movement ended) हो जाने के बाद घर लौट रहे भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (BKU spokesperson Chaudhary Rakesh Tikait) का काफिला आज मेरठ पहुंच गया है।

मेरठ में मोहिद्दीनपुर में राकेश टिकैत ने न्यूजट्रैक से संक्षिप्त बातचीत (Rakesh Tikait in conversation with Newstrack) में कहा कि आंदोलन स्थागित हुआ है खत्म नही हुआ है। अगर सरकार ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की कोशिश की तो आंदोलन शुरु होने में देर नही लगेगी।

राकेश टिकैत ने लखीमपुर कांड में मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की अपनी मांग को दोहराया

राकेश टिकैत ने लखीमपुर कांड (Lakhimpur scandal) में मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी (Ajay Mishra's dismissal) की अपनी मांग को दाहराते हुए कहा कि उनकी यह मांग जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अब तो लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur scandal) की जांच कर रही सरकारी एजेंसी एसआईटी (Government Agency SIT) भी अदालत में कह चुकी है कि किसानों को साजिशन मारा गया है। इसके बाद भी अगर अजय मिश्रा का मंत्रीपद बरकरार है तो यह सरकार के लिए बड़ी ही शर्म की बात है।


टिकैत 383 दिन बाद अपने घर जा रहे हैं

यूपी चुनाव (UP Election 2022 ) में क्या अब भी भाकियू भाजपा को हराने के लिए काम करेगी के सवाल को टालते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा मकसद किसानों की लड़ना है। किसानों की लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। टिकैत ने कहा कि किसानों को अपनी ताकत का अहसास करना होगा। एकता से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। यह किसानों को इस आंदोलन से पता चल गया होगा।

बता दें कि टिकैत 383 दिन बाद अपने घर जा रहे हैं। उनका घर मुजफ्फरनगर के सिसौली में स्थित हैं। उन्होंने कहा था कि जब तक कानून वापसी नहीं होगी, तब तक घर वापसी भी नहीं होगी। लेकिन तीनों कृषि कानूनों की वापसी और लंबित मांगों पर सरकार के प्रस्ताव के बाद एक साल से चल रहे किसान आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है।


राकेश टिकैत ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर पर भी माल्यार्पण किया

मेरठ की सीमा में घुसने से पहले राकेश टिकैत का मुरादनगर के अलावा मोदीनगर में काजमपुर गेट, मोदी मंदिर, बस स्टैंड पर स्वागत किया गया। टिकैत ने बस स्टैंड के सामने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर पर भी माल्यार्पण किया। इस मौके पर राकेश टिकैत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसान मजदूर के लिए काम किया।



राकेश टिकैत का मेरठ में सिवाया टोल पर भाकियू पदाधिकारी, कार्यकर्ता व किसानों ने फूल-मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया। जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि जुलूस में शामिल किसानों के लिए भंडारे की व्यवस्था की गई है। भाकियू जिलाध्यक्ष के अनुसार भाकियू पदाधिकारियों ने स्वागत की तैयारी के लिए एक कुंतल फूल मंगवाए हैं। उन्होंने बताया कि इसी के साथ आज सिवाया टोल का धरना जो कि छह माह से अधिक समय से चल रहा था समाप्त कर दिया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story