×

Raksha Bandhan : रक्षाबंधन पर बहनों के लिए योगी सरकार का एलान, बसों में महिलाओं के लिए यात्रा फ्री

Raksha Bandhan : भाई-बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन पर महिलाओं को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा का उपहार दिया जाएगा।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Aug 2021 1:57 PM GMT
Rakshabandhan
X

रक्षाबंधन पर बहनों के लिए निशुल्क बस यात्रा (फोटो- सोशल मीडिया)

Raksha Bandhan : रक्षाबंधन पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। क्षेत्रीय प्रबन्धक के.के. शर्मा ने कहा है कि महिलाओं को रक्षाबंधन पर मुफ्त बस यात्रा की सौगात दी जा रही है.

यूपी रोडवेज के इस अधिकारी ने कहा कि भाई-बहन के इस पावन पर्व पर महिलाओं को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा का उपहार दिया जाएगा। महिलाओं को राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा २१ अगस्त की रात्रि १२.०० बजे से २२ अगस्त की रात्रि १२ बजे तक प्रदान की जा रही है।

बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा

क्षेत्रीय प्रबन्धक के अनुसार प्रदेश शासन के विशेष सचिव डॉ. अखिलेश कुमार मिश्रा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। जारी आदेश में बताया गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा मिशन शक्ति ‌‌जिसके अन्तर्गत वर्तमान में उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

उनकी समीक्षा बैठकों में यह निर्देश दिये गये हैं कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षा बन्धन पर्व के शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश की महिलाओं को राज्य सड़क प‌रिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान कर दी जाए।

क्षेत्रीय प्रबन्धक के अनुसार परिवहन निगम की ओर से बहनों के लिए रक्षाबंधन पर अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं को बसों में निशुल्क यात्रा करने की सुविधा होगी।

परिक्षेत्र के प्रबंधक के.के. शर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन पर मेरठ से हर छोटे और बड़े रूटों पर आम दिनों की तुलना में यात्रियों की ज्यादा आवाजाही रहती है। ऐसे में तैयारी की गई है। जिन रूटों पर बसें चलेंगी उनमें दिल्ली, लखनऊ, देहरादून,बिजनौर,गाजियाबाद,मुजफ्फरनगर आदि शामिल हैं। पर्व के मद्देनजर चालकों, परिचालकों एवं कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द की जा रही हैं

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story