×

Shahid Siddiqui: पूर्व सांसद शाहिद सिददीकी को बनाया गया रालोद का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

चौधरी जयंत सिंह ने पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी को रालोद का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोषित किया

Sushil Kumar
Published on: 22 Oct 2021 9:57 AM GMT
Shahid Siddiqui
X

शाहिद सिद्दीकी की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Shahid Siddiqui: राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह (Chaudhary Jayant Singh) ने पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी (Shahid Siddiqui) को राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (rashtriya upadhyaksh) नामित किया है। यह जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया कॉर्डिनेटर सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष ने सिद्दीकी को बधाई दी तथा कहा कि शाहिद सिद्दीकी (Shahid Siddiqui) के उपाध्यक्ष बनने से पार्टी में एकता व भाईचारे को मजबूती मिलेगी। पार्टी अपने लक्ष्यों को तेजी से प्राप्त कर सकेगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (rashtriya upadhyaksh) नामित किए गए सिद्दीकी ने पार्टी अध्यक्ष व पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उसको वह पूरी तन्मयता के साथ निभाएंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पार्टी की विचारधारा को आगे ले जाएंगे। सिद्दीकी ने कहा कि हम किसानों के अधिकारों की लड़ाई, नौजवानों के लिए रोजगार की लड़ाई, महिलाओं की सुरक्षा, अल्पसंख्यकों के विकास तथा संपूर्ण समाज की एकता व विकास के लिए पूरी जिम्मेदारी व एकजुटता से परिश्रम करेंगे तथा इस लड़ाई को सड़कों पर लड़ेंगे।

उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी सरकार किसान विरोधी, जनविरोधी और गरीब विरोधी सरकार है, इसे सत्ता में बने रहने का अब कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे नौजवान, कुशलवीर, क्षमतावान एवं बहादुर नेता चौधरी जयंत सिंह के नेतृत्व में हम इस सरकार से मुक्ति दिलाने का काम करेंगे। 2022 को हम मुक्ति दिवस के रूप में मनाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारे अध्यक्ष नौजवान हैं, जुझारू हैं, पूरी तरह क्षमतावान हैं तथा नौजवानों के प्रति उनका अपना अलग ही विजन है।

सिद्दीकी के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के परिवार से पारिवारिक रिश्ते रहे हैं। चौधरी अजित सिंह के साथ भी उनके मधुर संबंध रहे हैं। सिद्दीकी ने चौधरी जयंत सिंह के साथ मिलकर 2016 में सामाजिक एकता मंच की स्थापना की थी तथा तभी से मिलकर भाईचारा सम्मेलन करते आ रहे हैं। उन्होंने समाज को जोड़ने का कार्य किया है। भाजपा द्वारा जो समाज में जो आपसी भाईचारे की खाई बनाई जा रही है उसे पाटने का कार्य इस मंच के द्वारा किया जाता रहा है। सिद्दीकी नौ वर्ष तक समाजवादी पार्टी में महासचिव रहे हैं तथा राज्यसभा के सदस्य भी वे रह चुके हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story