×

Swami Prasad Maurya Statement: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले, युवा चिंतित न हो, सरकार उनके साथ है

Swami Prasad Maurya Statement: श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सरकारी आंकड़ों से यह बात साबित करने की कोशिश की कि योगी सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर पूर्ववती सरकारों के मुकाबले अधिक गंभीर है।

Network

Newstrack NetworkPublished By Monika

Published on 17 Nov 2021 1:54 PM GMT

Swami Prasad Maurya
X

स्वामी प्रसाद मौर्य (photo : सोशल मीडिया ) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Swami Prasad Maurya Statement: मेरठ पहुंचे उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने आज कहा कि युवाओं को सरकारी नौकरियों की अपेक्षा निजी नौकरियों को अधिक महत्व (niji naukari ko mahatva) देना चाहिए। क्योंकि सरकारी क्षेत्र की बजाय निजी क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर ज्यादा है। वें आज मेरठ के गंगानगर स्थित आईआईएमटी यूनिवर्सिटी (IIMT University) में आयोजित रोजगार मेले (rozgar mela) का उद्घाटन करने आये थे। इस मौके पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस दौरान अपनी सरकार की नीतियों और योजना का गुणगान करते हुए युवाओं से कहा कि वें चिंतित न हो, सरकार उनके साथ है।

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सरकारी आंकड़ों से यह बात साबित करने की कोशिश की कि योगी सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर पूर्ववती सरकारों के मुकाबले अधिक गंभीर है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने 1.83 लाख युवाओं को रोजगार दिया था, जबकि योगी सरकार (Yogi Sarkar) अब तक 5 लाख युवाओं को नौकरी दे चुकी है और अभी एक लाख युवाओं को और नौकरी दी जाएगी।

मौर्य ने कहा कि भाजपा सरकार ने जितनी सुविधाएं श्रमिकों के परिवारों को दी हैं, उतनी उसके पहले की सरकारों में सब मिलाकर भी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि अयोध्या, गाजियाबाद व लखनऊ में श्रमिकों की बेटियों के सामूहिक विवाह हुए। जिसमें मुख्यमंत्री से लेकर अन्य विभागों के मंत्री व विधायकगण शामिल हुए। श्रम एवं सेवायोजन मंत्री ने कहा कि युवा स्वरोजगार करें और दूसरों को भी रोजगार देने के काबिल बने। मौर्य ने कहा इस दो दिवसीय रोजगार मेले में 16 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

टीपी नगर निवासी दिव्यांग कंवरपाल ने नौकरी मिलने पर सवाल उठाए

कार्यक्रम के दौरान उस समय कार्यक्रम आयोजक व मंत्री जी सकपकाते दिखे जब टीपी नगर निवासी दिव्यांग कंवरपाल ने मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के सामने ही नौकरी मिलने पर सवाल उठाए। कंरपाल ने कहा की जब से भाजपा सरकार मे रोजगार मेलों का आयोजन शुरू हुआ है। उन्होंने कई बार नौकरी के लिए आवेदन किये हैं, लेकिन उन्हें आज तक कोई नौकरी नहीं मिली है। इस पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने उनका आवेदन लेकर नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी, पूर्व एमएलसी हरपाल सैनी, एडीएम सिटी दिवाकर सिंह, उप श्रमायुक्त राजीव कुमार सिंह, सहायक निदेशक शशिभूषण उपाध्याय, कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता उपस्थित थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story